राजनीति

कांग्रेस का महाराष्‍ट्र में बड़ा चेहरा रहे संजय निरुपम पर पार्टी बड़ा एक्‍शन, स्‍टार कैंपेनर की लिस्‍ट से हटाया

मुंबई
कांग्रेस का महाराष्‍ट्र में बड़ा चेहरा रहे संजय निरुपम पर पार्टी बड़ा एक्‍शन लेने जा रही है. आगामी लोकसभा चुनाव 2024 को देखते हुए महाराष्‍ट्र कांग्रेस ने संजय निरुपम को स्‍टार प्रचारकों की लिस्‍ट से बाहर करने का प्रस्‍ताव पारित कर दिया है. कांग्रेस चुनाव समिति की बैठक में यह प्रस्‍ताव लाया गया था, जिसे सर्वसम्‍मति से पास कर दिया गया. अब इस प्रस्‍ताव को अंतिम मंजूरी के लिए दिल्‍ली स्थित कांग्रेस के शीष नेतृत्‍व को भेज दिया गया है. पार्टी की अनुशासनात्‍मक कमेटी इसपर अंतिम फैसला लेगी.

संजय निरुपम पर आरोप है क‍ि वो बीते कुछ वक्‍त से लगातार पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्‍त थे. यही वजह है कि उनपर कार्रवाई करने का निर्णय लिया गया है. उधर, यह जानकारी भी सामने आ रही है कि निरुपम गुरुवार सुबह 11:30 बजे एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस को संबांधित करेंगे. माना जा रहा है कि वो इस दौरान कांग्रेस पार्टी छोड़ने का ऐलान कर सकते हैं. इस बात की संभावना भी प्रबल है कि संजय निरुपम आगामी लोकसभा चुनाव से पहले एकनाथ शिंदे के नेतृत्‍व वाले शिवसेना के गुट को ज्‍वाइन कर सकते हैं.
 
लोकसभा चुनाव 2024 की शुरुआत 19 अप्रैल से होने जा रही है. कुल 7 चरणों में यह चुनाव होने हैं. जिसके बाद 4 जून को चुनावी नतीजे आएंगे. महाराष्‍ट्र में कांग्रेस पार्टी का शिवसेना के उद्धव गुट और एनसीपी के शरद पवार गुट के साथ गठबंधन है. वहीं, इसके विपरीत भारतीय जनता पार्टी का गठबंधन शिवसेना के एकनाथ शिंदे गुट और एनसीपी के अजित पवार गुट के साथ है. शिंदे मौजूदा वक्‍त में महाराष्‍ट्र के सीएम हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button