राजनीति

रामलीला मैदान से ‘लोकतंत्र बचाओ’ महारैली को संबोधित करते हुए केंद्र सरकार पर राहुल गांधी ने तीखा हमला बोला

नई दिल्ली
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रविवार को रामलीला मैदान में आयोजित इंडिया ब्लॉक की 'लोकतंत्र बचाओ' महारैली को संबोधित करते हुए केंद्र सरकार पर तीखा हमला बोला। उन्होंने कहा कि आजकल IPL मैच चल रहे हैं और वो मैच फिक्सिंग कर रहे हैं। ये काम नरेन्द्र मोदी और देश के कुछ उद्योगपति कर रहे हैं। एम्पायर उनका… उन्होंने हमारे दो खिलाड़ियों को जेल में डाल दिया है। राहुल ने पीएम मोदी के चार सौ पार के दावे पर कहा कि वो 400 पार की बात करते हैं, लेकिन 180 से ऊपर नहीं जाएंगे। राहुल गांधी ने कहा कि ये जो चुनाव हो रहा है, नरेन्द्र मोदी जी इसमें मैच फिक्सिंग करने की कोशिश कर रहे हैं। ये जो उनका चार सौ पार का नारा है, ये बिना ईवीएम के, बिना मैच फिक्सिंग के, बिना सोशल मीडिया के और प्रेस पर दबाव के बिना, वे 180 से अधिक सीटें नहीं जीत सकते।

राहुल ने आगे कहा- इंडिया गठबंधन के वरिष्ठ नेताओं, आप सब का यहां स्वागत है। दिल से हम सब एक साथ हैं। आजकल IPL के मैच चल रहे हैं। मैच फिक्सिंग सुना है। इसमें बेइमारी से खिलाड़ियों कों खरीदकर दबाव बनाकर जीता जाता है। आज चुनाव में भी यही हो रहा है।

राहुल गांधी ने कहा- देश की सबसे बड़ी पार्टी के बैंक खाते को बंद कर दिया गया है। पोस्टर लगाना है लेकिन पैसे नहीं हैं। नेताओं को जेल में डाल दिया जाता है। प्रधानमंत्री मोदी मुट्ठी भर अरबपतियों की मदद से लोकसभा चुनाव का मैच फिक्स कर रहे हैं। एम्पायर उनका, यहां तक कि चुनाव शुरू होने से पहले ही और दो खिलाड़ी गिरफ्तार कर लिए जाते हैं। हमारे दो खिलाड़ियों को जेल में डाल दिया है। वे 400 पार की बात करते हैं लेकिन 180 के ऊपर नहीं जाएंगे।

राहुल गांधी ने आगे कहा- यह वोटों का चुनाव नहीं है। यह संविधान और लोकतंत्र को बचाने की लड़ाई है। यदि आप विवेकपूर्ण तरीके से मतदान नहीं करेंगे तो मैच फिक्सर जीत जाएगा। प्रधानमंत्री मोदी नहीं चाहते हैं कि विपक्ष चुनाव लड़े। चुनाव से ठीक पहले उन्होंने दो मुख्यमंत्रियों को जेल भेज दिया। उन्होंने हमारे सभी खाते फ्रीज कर दिए हैं। आपने चुनाव से ठीक पहले ऐसा क्यों किया? आप छह महीने बाद या छह महीने पहले ऐसा कर सकते थे।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button