उत्तर प्रदेश

बेटे उमर अंसारी ने मुख्‍तार अंसारी की मूंछों को आखिरी बार दिया ताव

गाजीपुर.
मुख्‍तार अंसारी के शव को गाजीपुर के कालीबाग कब्रिस्‍तान में दफना दिया गया है। मुख्‍तार को सुपुर्द-ए-खाक किए जाने से पहले बेटा उमर आखिरी बार अपने पिता की मूंछो पर ताव देता नज़र आया। मुख्‍तार अंसारी को अपनी मूंछों का बड़ा शौक था। वह अक्‍सर अपनी मूंछों को ताव दिया करता था। पिता की मूंछों पर ताव देते बेटे उमर का फोटो सोशल मीडिया में खूब वायरल हो रहा है। बता दें कि मुख्‍तार अंसारी की तरह उसके दोनों बेटै अब्‍बास अंसारी और उमर अंसारी मूंछें रखते हैं। अब्‍बास अंसारी को भी अक्‍सर अपनी मूंछों पर ताव देता हुआ देखा जाता है। हालांकि शनिवार को मुख्‍तार की अंतिम यात्रा में अब्‍बास अंसारी शामिल नहीं हो सका। अब्‍बास ने इसकी इजाजत के लिए सुप्रीम कोर्ट का रुख किया था लेकिन इजाजत नहीं मिली।

मुख्‍तार की अंतिम यात्रा में भाई अफजाल अंसारी, छोटा बेटा उमर अंसारी और परिवार के अन्‍य लोग ही शामिल हो सके। फरार चल रही पत्‍नी आफ्शां भी इस मौके पर मौजूद नहीं रह पाई। इस बीच शनिवार को मुख्‍तार का जनाजा उठने से ठीक पहले उमर अंसारी ने आखिरी बार अपने पिता की मूंछों को ताव दिया और यह फोटो सोशल मीडिया में वायरल होने लगी।

सदमे में अफजाल
मुख्तार अंसारी की मौत ने उसके बड़े भाई सांसद अफजाल अंसारी को झकझोर दिया है। वह काफी सदमे में हैं। यही वजह है कि गुरुवार की देर शाम जब से मुख्तार की मौत की खबर आई वह घर के अंदर से बाहर नहीं निकले। हालांकि शनिवार को वह न सिर्फ जनाजे में शामिल हुए बल्कि कब्रिस्‍तान पर जुटी भारी भीड़ को संभालते भी दिखे।

यहां तक की सपा के तमाम विधायक और पदाधिकारी भी पहुंचे लेकिन वह घर से बाहर नहीं निकले। सूत्रों के अनुसार अफजाल का ब्‍लड प्रेशर भी हाई हो गया था। मुख्तार के जरायम की दुनिया में इंट्री के बाद अफजाल की ताकत और बढ़ गई। मुख्तार की ताकत की बदौलत लगातार पांच बार अफजाल अंसारी मुहम्मदाबाद से विधायक रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button