मध्यप्रदेश

मैहर में 26 मार्च से 3 अप्रैल तक मेंटेनेंस के लिए बंद रहेंगी रोपवे सेवा

 मैहर

मैहर में श्रद्धालुओं को ऊंचे त्रिकूट पर्वत पर विराजमान माता शारदा के दरबार तक पहुंचाने वाला रोप वे बुधवार 26 मार्च से बंद हो जाएगा। हालांकि रोप वे की सेवाएं 4 अप्रैल से पहले फिर शुरू भी हो जाएगी और दर्शनार्थी इस सुविधा का लाभ उठाते हुए बिना कठिनाई के माता शारदा के दर्शन की अभिलाषा पूरी कर सकेंगे। लेकिन फिलहाल रोप वे सर्विस 26 मार्च से 3 अप्रैल तक मेंटेनेंस के लिए बंद रहेंगी। इस दौरान दर्शनार्थियों को माता के दरबार तक पहुंचने के लिए 1063 सीढ़ियां चढ़नी पड़ेंगी।

रोप वे प्रबंधन से मिली जानकारी के अनुसार 9 अप्रैल से शुरू हो रहे चैत्र नवरात्रि मेले के लिए व्यवस्थाएं दुरुस्त करने के प्रयास शुरू कर दिए गए हैं। मेले के पहले रोप वे का मेंटीनेंस किया जाना है, ताकि मेले के दौरान किसी तरह की तकनीकी खामी न आए और श्रद्धालुओं को किसी दिक्कत का सामना न करना पड़े। इसलिए 26 मार्च से 3 अप्रैल तक रोप वे सेवा बंद रहेगी।

सिक्योरिटी चेक भी होगा
इस दौरान मशीनरी का मेंटेनेंस करने के साथ ही सिक्योरिटी चेक भी होगा। रोप वे ऑपरेट करने वाली दामोदर रोप वे कंपनी के प्रबंधन ने इसकी जानकारी मंदिर प्रबंध समिति और मैहर तथा सतना जिला प्रशासन को भी दे दी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button