राजनीति

भाजपा ने शिवराज तंगदागी के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई

बेंगलुरु

भाजपा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी के लिए कर्नाटक के मंत्री और कांग्रेस नेता शिवराज तंगदागी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है. कांग्रेस नेता ने यह टिप्पणी कोप्पल में एक चुनावी रैली के दौरान की थी.  शिवराज एस तंगदागी ने कहा था, 'वे (भाजपा) अब अपने चुनाव अभियान के साथ आ रहे हैं, उन्हें शर्म आनी चाहिए. अब वे किस मुंह से वोट मांग रहे हैं? उन्होंने दो करोड़ नौकरियों का वादा किया था, क्या उन्होंने किसी को नौकरी दी है? यदि वे (युवा) रोजगार मांगते हैं, तो वे (भाजपा) उनसे पकौड़ा बेचने के लिए कहते हैं. उन्हें (भाजपा को) शर्म आनी चाहिए. फिर भी, अगर छात्र मोदी-मोदी करते हैं, तो उन्हें थप्पड़ मारा जाना चाहिए'.

शिवराज तंगदागी ने कहा, 'पिछले 10 वर्षों से सबकुछ झूठ के आधार पर चलाया गया है. इसलिए उन्हें लगता है कि वे अगले पांच सालों तक मूर्ख बना सकते हैं0 पीएम मोदी ने भारत में 100 स्मार्ट शहरों का वादा किया था, वे कहां हैं? एक का नाम बताइए? वह स्मार्ट हैं, अच्छे कपड़े पहनते हैं, स्मार्ट भाषण देते हैं, अपना पहनावा बदलते रहते हैं. फिर उनका एक स्टंट सामने आता है, वह समुद्र की गहराई में चले जाते हैं और वहां पूजा करते हैं. क्या एक प्रधानमंत्री को इस तरह का काम करना चाहिए?'

कांग्रेस मंत्री की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, भाजपा नेता अमित मालवीय ने कहा, 'जिन राजनीतिक दलों ने युवाओं को निशाना बनाया है वे बच नहीं पाए हैं. कांग्रेस के शिवराज तंगदागी, जो कर्नाटक सरकार में संस्कृति मंत्री हैं, पीएम मोदी के पक्ष में नारे लगाने वाले छात्रों को थप्पड़ मारने के लिए कहते हैं… सिर्फ इसलिए कि यंग इंडिया ने राहुल गांधी को बार-बार खारिज कर दिया है, और चाहते हैं देश का नेतृत्व पीएम मोदी करें, इसके लिए कांग्रेस उन पर हमला करेगी? ये शर्मनाक है. प्रधानमंत्री मोदी यंग इंडिया में निवेश कर रहे हैं और राहुल गांधी की कांग्रेस उन्हें (युवाओं को) तमाचा मारना चाहती है'.

भाजपा ने लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम, 1951 की संबंधित धाराओं के तहत शिवराज तंगदागी के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई है और उन पर युवा मतदाताओं को डराने का आरोप लगाया है. बीजेपी ने चुनाव आयोग से कहा है कि तंगदागी के बयान से युवाओं में डर पैदा हो सकता है और वे मतदान से दूर रह सकते हैं. भाजपा ने शिवराज तंगदागी की टिप्पणियों को आचार संहिता का उल्लंघन बताते हुए कहा है कि उन्हें चुनाव प्रक्रिया से और कांग्रेस के पक्ष में प्रचार करने से रोका जाना चाहिए. वरिष्ठ भाजपा नेता सीटी रवि ने कहा कि कांग्रेस आगामी लोकसभा चुनाव बहुत बुरी तरह से हारने वाली है. कांग्रेसियों को यह महसूस हो रहा है, इसलिए वे रोज नए निचले स्तर पर गिर रहे हैं.

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button