राजनीति

हिमंत बिस्वा सरमा ने दावा किया कि फिलहाल असम कांग्रेस हमारे हाथ में है!

 गुवाहाटी

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने सोमवार को कहा कि राहुल गांधी का भविष्य 'अंधकार' में है, उनके फॉलोवर्स  का भविष्य और ज्यादा 'अंधकार' में है. 2026 तक, जब असम में अगला विधानसभा चुनाव होगा, तो राज्य में कांग्रेस का अस्तित्व खत्म हो जाएगा. असम के मुख्यमंत्री ने कहा, 'कांग्रेस को वोट देने का मतलब राहुल गांधी को वोट देना है; भाजपा को वोट देने का मतलब (प्रधानमंत्री) नरेंद्र मोदी को वोट देना है. जो लोग नरेंद्र मोदी से प्यार करते हैं और मानते हैं कि भारत एक 'विश्वगुरु' (वैश्विक नेता) बनेगा, वे इस (लोकसभा) चुनाव में भाजपा को वोट देंगे'.

उन्होंने आगे कहा, 'जो लोग राहुल गांधी के नेतृत्व में विश्वास करते हैं, वे जानते हैं कि उनका भविष्य अंधकारमय है, लेकिन उनके अनुयायियों का भविष्य और भी ज्यादा अंधकारमय है'. फिर उन्होंने विस्तार से बताया कि उनके अनुसार पूर्वोत्तर के राज्यों में कांग्रेस क्यों 'कुछ छोटे इलाकों' तक ही सीमित रह जाएगी. हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा, 'पिछले डेढ़ महीने में, आपने एक बड़ी टूट देखी है… कई कांग्रेस सदस्य और कार्यकर्ता भाजपा और एजीपी (असम गण परिषद) में शामिल हो गए. मेरा मानना ​​है कि 2026 तक असम में कुछ छोटे इलाकों को छोड़कर कांग्रेस पार्टी और कहीं नहीं बचेगी'.

उन्होंने कहा, 'उनके कई अच्छे नेता लोकसभा चुनाव तक हमारे साथ जुड़े रहेंगे. यह प्रक्रिया चुनाव के बाद भी जारी रहेगी'. हिमंत बिस्वा सरमा ने यह भी दावा किया कि असम प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष भूपेन कुमार बोरा 2025 के पहले कुछ महीनों के भीतर भाजपा में शामिल हो जाएंगे. उन्होंने कहा, 'मैंने उनके (भूपेन कुमार बोरा) के लिए दो सीटें तैयार की हैं. कांग्रेस के सभी तृणमूल सदस्य हमारे साथ जुड़ेंगे. अगर मैं सोनितपुर के कांग्रेस उम्मीदवार को फोन लगाऊं तो वह भाजपा में शामिल हो जाएंगे. लेकिन मैं यह नहीं चाहता. फिलहाल असम कांग्रेस हमारे हाथ में है. यह बिल्कुल फिक्स्ड डिपॉजिट की तरह है, जब जरूरत होगी हम भुना लेंगे'.

असम के मुख्यमंत्री ने सोमवार शाम को सोनितपुर संसदीय क्षेत्र के भाजपा उम्मीदवार रंजीत दत्ता से मुलाकात की. बता दें कि पूर्वोत्तरी राज्यों की 25 संसदीय सीटों में से वर्तमान में भाजपा अपने सहयोगियों के साथ 18 पर काबिज है, जिसमें असम की 14 में से 11 सीटें शामिल हैं. असम में आगामी लोकसभा चुनावों के लिए 19 अप्रैल, 26 अप्रैल और 7 मई को मतदान होगा. बता दें कि पूरे देश में सात चरणों में लोकसभा चुनाव संपन्न होंगे. नतीजे 4 जून को आएंगे. इसके लिए अलावा ओडिशा, अरुणाचल प्रदेश और सिक्किम में विधानसभा चुनाव भी लोकसभा चुनावों के साथ ही संपन्न होंगे.

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button