देश

पूर्व वायुसेना प्रमुख RKS भदौरिया BJP में हुए शामिल, बोले- सेना को सशक्त करने का काम हुआ

नई दिल्ली

पूर्व वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल (रिटायर्ड) राकेश कुमार सिंह भदौरिया ने भाजपा का दामन थाम लिया है। अक्टूबर 2019 में उन्होंने वायुसेना की कमान संभाली थी। उससे पहले वह उप वायुसेना प्रमुख थे। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म एक्स पर पोस्ट करके इसकी जानकारी दी है। भदौरिया के साथ पूर्व सांसद तिरुपति श्री वाराप्रसाद राव ने भी भाजपा की सदस्यता ली। जानकारों का कहना है कि भाजपा प्रत्याशियों की अगली सूची में भदौरिया का नाम शामिल कर सकती है। कयास हैं कि उन्हें गाजियाबाद की सीट से पूर्व सेनाध्यक्ष वीके सिंह की जगह से उम्मीदवार बनाया जा सकता है।

इस दैरान मंत्री अनुराग ठाकुर और महामंत्री विनोद तावडे ने दोनों नेताओं का स्वागत किया. अनुराग ठाकुर ने कहा कि दुनिया के सबसे बड़े राजनीतिक दल में आने पर आर के भदौरिया और वी प्रसाद राव का स्वागत है. उन्होंने कहा कि पूर्व एयर चीफ मार्शल आर के भदौरिया की आत्मनिर्भर भारत के अभियान में काफी सक्रियता रही है. और अब उनका योगदान पॉलिटिकल सिस्टम में होने जा रहा है.

‘देश मोदीजी के नेतृत्व में सुरक्षित है’

वहीं वी प्रसाद राव राव को लेकर उन्होंने कहा कि प्रसाद राव मोदीजी के विकसित भारत के संकल्प के सपने को साकार करने के लिए बीजेपी में आए हैं. अनुराग ठाकुर ने सरकार की तारीफ करते हुए कहा कि देश मोदीजी के नेतृत्व में सुरक्षित है. यही वजह है कि आर के भदौरिया सर जैसे लोग बीजेपी में शामिल हो रहे हैं.

‘PM के विकसित भारत के संकल्प को पूरा करेंगे’

बीजेपी में शामिल होने के बाद पूर्व वायुसेना अध्यक्ष राकेश कुमार सिंह भदौरिया ने पीएम नरेंद्र मोदाी और पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा का धन्यवाद किया. उन्होंने कहा कि एक बार फिर राष्ट्र निर्माण में योगदान करने का अवसर देने के लिए वो पार्टी नेतृत्व को धन्यवाद देते हैं. पूर्व वायुसेना अध्यक्ष ने कहा कि उन्होंने चार दशक से अधिक समय तक भारतीय वायुसेना की सेवा की. लेकिन उनकी सेवा का सबसे अच्छा समय बीजेपी सरकार के नेतृत्व में पिछले 8 साल थे.

इसके आगे उन्होंनेकहा कि देश के सशस्त्र बलों को सशक्त बनाने और आधुनिकीकरण करने साथ ही उन्हें आत्मनिर्भर बनाने के लिए इस सरकार द्वारा उठाए गए कदमों न सिर्फ सेना की क्षमता को बढ़ाया बल्कि उनमें नया आत्मविश्वास भी आया है. उन्होंने कहा कि सरकार के आत्मनिर्भर कदम के नतीजे जमीन पर दिख रहे हैं. सुरक्षा की दृष्टि से सरकार जो कदम उठा रही है बहुत महत्वपूर्ण हैं. उन्होंने ये भी कहा कि विकसित भारत का संकल्प विश्व स्तर पर भारत को अलग पहचान देगा. वो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विकसित भारत के संकल्प को पूरा करेंगे.

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button