देश

सुनील शर्मा को मिला टिकट तो अपनी ही पार्टी पर बिफर गए शशि थरूर!

जयपुर

लोकसभा चुनावों के लिए कांग्रेस ने अबतक प्रत्याशियों की चार लिस्ट जारी कर दी हैं, जिनमें 183 उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया गया है. कांग्रेस ने जिन प्रत्याशियों का ऐलान किया है, उनमें सबसे ज्यादा विवाद जयपुर सिटी के प्रत्याशी सुनील शर्मा को लेकर हो रहा है. कांग्रेस के भीतर भी सुनील शर्मा को टिकट दिए जाने का मामला तूल पकड़ रहा है.

सुनील शर्मा को जयपुर सिटी से उम्मीदवार बनाए जाने से कांग्रेस के सीनियर नेता और तिरुवनंतपुरम से सांसद शशि थरूर भी नाराज हैं और उन्होंने 'X' पर कहा, "24 अकबर तक जाने वाली सड़क पर चलते वक्त उनमें दिव्य बदलाव हो गया होगा. ये उस वक्त का उनका एक ट्वीट है जब उन्होंने मुझ पर हमला किया था."  

शशि थरूर ने जनवरी 2021 का 'द जयपुर डायलॉग्स' का एक ट्वीट भी पोस्ट किया है, जिसमें लिखा गया है, "शशि थरूर राहुल गांधी ही तो हैं, बस उन्होंने लाइब्रेरी से बाहर जाते हुए एक शब्दकोश चुरा लिया था."

ज्ञान विहार से जयपुर डायलॉग्स पर आई चर्चा

बता दें कि कांग्रेस ने जयपुर सिटी सीट से सुनील शर्मा को टिकट दिया था तो चर्चा ज्ञान विहार यूनिवर्सिटी को लेकर हो रही थी. सुनील शर्मा इस यूनिवर्सिटी के चांसलर हैं, लेकिन धीरे-धीरे चर्चा 'जयपुर डायलॉग्स' पर आ गई और इसको लेकर अब सोशल मीडिया पर बवाल मचा हुआ है. आरोप है सुनील शर्मा का लिंक जयपुर डायलॉग्स फोरम के डायरेक्टर हैं. इसके अलावा वह यूट्यूब चैनल पर कई वीडियो और चर्चाओं में शामिल होते रहे हैं.  

क्या है जयपुर डायलॉग?  

जयपुर डायलॉग एक यूट्यूब चैनल है. आरोप है कि इस चैनल का कॉन्टेंट माइनॉरिटी और विपक्षी दलों के खिलाफ नफरती है. इसके साथ ही चैनल पर आरोप है कि वो एक दक्षिणपंथी प्रोपेगेंडा चलाता है. यही वजह है सुनील शर्मा को कांग्रेस के जयपुर सिटी से प्रत्याशी बनाए जाने पर सवाल उठ रहे हैं.

सुनील शर्मा ने दिया स्पष्टीकरण

हालांकि सुनील शर्मा ने इसको लेकर स्पष्टीकरण जारी किया है, जिसमें बताया है कि उनका इस चैनल से कोई संबंध नहीं है. उन्होंने कहा, "मेरा जयपुर डायलॉग यू ट्यूब चैनल के प्रबंधन से कभी भी कोई वास्ता नहीं रहा, मैं सभी न्यूज़ चैनल्स और यूट्यूब चैनल्स पर अक्सर कांग्रेस दर्शन अनुसार समावेशी भारत निर्माण पर पैनलिस्ट के तौर पर आमंत्रित किया जाता हूं. इसी क्रम में जयपुर डायलॉग यूट्यूब चैनल ने कुछ सामाजिक मुद्दों पर मुझे विभिन्न प्रश्नों पर कांग्ररेस के विजन के अनुसार बोलने को जरूर बुलाया था और वहां भी मैंने यथा योग्य भारत की उद्दात परंपरा की पैरोकारी और सदैव धार्मिक संकीर्णता का डटकर विरोध किया है. जिस जयपुर डायलॉग फोरम (इसका यूट्यूब के स्वामित्व से कोई लेना-देना नहीं है) की डाइरेक्टरशिप के बारे में कतिपय लोग अपने निहित स्वार्थ के चलते अफवाह उड़ा रहे है जिससे मैं काफी समय पहले अलग हो चुका हूं."

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button