राजनीति

राज्य के कांग्रेस अध्यक्ष विंसेंट एच पाला ने कहा है कि कांग्रेस मेघालय में टीएमसी के साथ गठबंधन नहीं करेगी

शिलांग
लोकसभा चुनाव से पहले पूर्वोत्तर राज्य मेघायल में विपक्षी दल कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस के बीच घमासान चल रहा है। राज्य के कांग्रेस अध्यक्ष विंसेंट एच पाला ने कहा है कि कांग्रेस मेघालय में टीएमसी के साथ गठबंधन नहीं करेगी। उन्होंने दावा करते हुए कहा कि टीएमसी नेता मुकुल संगमा लोकसभा चुनाव के बाद भाजपा में शामिल हो जाएंगे। दरअसल, संगमा के नेतृत्व में कांग्रेस के ग्यारह विधायक 2022 में टीएमसी में शामिल हो गए थे। इसके बाद टीएमसी रातोंरात मेघालय में मुख्य विपक्षी पार्टी बन गई थी। मगर, साल 2023 के विधानसभा चुनावों में टीएमसी को केवल पांच सीटें ही मिलीं।

संगमा कार्यकर्ताओं को भाजपा में शामिल होने के लिए बोल रहे
शिलांग के सांसद विंसेंट पाला ने गुरुवार को कहा, "हमारी टीम ने जाकर मुकुल संगमा से मुलाकात की और उन्हें कांग्रेस में वापस आने के लिए कहा। मैंने मुकुल से कहा, आप कांग्रेस में वापस आएं या आप टीएमसी में रहें, हम साथ मिलकर काम करेंगे, बल्कि वह खुद कांग्रेस कार्यकर्ताओं को भाजपा में शामिल होने के लिए मनाने की कोशिश कर रहे हैं।"

कांग्रेस कार्यकर्ताओं को फोन आ रहे हैं
उन्होंने कहा, "हमारे कई कांग्रेस कार्यकर्ताओं को फोन आए हैं। री भोई में उन्होंने पहले ही हमारे लोगों को भाजपा में शामिल होने के लिए कहना शुरू कर दिया है। शिलांग पश्चिम और अन्य स्थानों में भी टीएमसी नेता हमारे नेताओं को फोन करने और भाजपा में शामिल होने के लिए उनसे पूछ रहे हैं।"

पार्टी ने निर्णय लेने से पहले उचित होमवर्क किया- पाला
पाला ने दावा किया कि लोकसभा चुनाव के बाद संगमा निश्चित रूप से भाजपा में शामिल हो जाएंगे। उन्होंने कहा कि यही कारण है कि कांग्रेस ने मेघालय में टीएमसी के साथ गठबंधन करने से इनकार कर दिया। विंसेंट पाला ने कहा कि पार्टी ने निर्णय लेने से पहले उचित होमवर्क किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button