देश

महिला के आरोप हैं कि दिवंगत पिता के PF की रकम जारी करने के लिए सेक्सुअल फेवर्स की मांग की गई, शिकायत दर्ज

मुंबई
मुंबई में एक निजी कंपनी के ह्यूमन रिसोर्स मैनेजर या HR के खिलाफ महिला ने शिकायत दर्ज कराई है। महिला के आरोप हैं कि दिवंगत पिता के PF यानी प्रोविडेंट फंड की रकम जारी करने के लिए सेक्सुअल फेवर्स की मांग की गई। पुलिस ने आरोपी मैनेजर के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है और जांच जारी है। हालांकि, अब तक इस मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।

क्या था मामला
23 साल की महिला बांद्रा (पूर्व) की रहने वाली हैं। वह घरों में काम करती हैं और अपने छोटे भाई और दादी के साथ रहती हैं। उनके माता-पिता पहले ही अलग हो चुके हैं और 2015 में महिला के पिता का देहांत हो गया था। तब उनकी आयु 15 वर्ष की थी। महिला के पिता जिस कंपनी में काम करते थे, वहां उनका PF कटता था और उन्हें 18 वर्ष की आयु होने पर रकम मिलनी थी।

लगाए गंभीर आरोप
टीओआई की रिपोर्ट के अनुसार, महिला ने शिकायत दर्ज कराई है, 'पीएफ की रकम हासिल करने के लिए कई फॉर्म जमा करने के बाद राशि नहीं मिली। जब यह जानकारी लगी कि उनकी फाइल कंपनी के मैनेजर के पास है। इसके बाद और भी देर लगी। जब मैंने HR मैनेजर से संपर्क किया, तो उसने जल्दी भुगतान के लिए यौन संबंध बनाने के लिए कहा।'

खबर है कि महिला के पास HR मैनेजर से हुई बातचीत के सबूत भी हैं। खेरवाडी पुलिस ने भारतीय दंड संहिता (IPC) और इंफर्मेशन टेक्नोलॉजी एक्ट की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button