छत्तीसगड़

नारायणपुर में 208 किलो विस्फोटक के साथ नक्सली सप्लायर पति-पत्नी गिरफ्तार

नारायणपुर

नक्सलियों को विस्फोटक की सप्लाई करने वाले दम्पती को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस इसे नक्सलियों की सप्लाई चेन तोड़ने का दावा कर रही है। यह दम्पती ताबीज, रुद्राक्ष, जड़ी-बूटी दवा बेचने का वेशभूषा धारण किए हुए थे।
दम्पती रवि मरकाम (45) और चमेली बाई (35) के पास से 208 किलो विस्फोटक सामग्री भी पुलिस ने बरामद किया है। जानकारी के अनुसार जिले के धौड़ाई में रवि व चमेली इमली पेड़ के नीचे ताबीज, माला और रूद्राक्ष बेच रहे थे। इस दम्पति पर धौड़ाई पुलिस को संदेह हो गया था। इस संदेह के आधार पर उनकी तलाशी ली गई।

आरोपियों का जड़ी-बूटी, ताबीज और माला बेचने का काम

इस तलाशी में पुलिस को उनके पास से 6 बोरी में 208 किलोग्राम पोटेशियम नाइट्रेट विस्फोटक पदार्थ, कोडेक्स वायर और विस्फोटक फ्यूज बरामद हुआ था। इस विस्फोटक के सबंध में उनसे पूछने पर उनके पास कोई वैध दस्तावेज नहीं मिले। कड़ाई से पूछताछ में इन्होंने बताया कि, उनका नाम रवि व चमेली है। वे दोनों पति-पत्नी हैं और पन्ना छतरपुर मध्यप्रदेश के रहने वाले हैं। उन्होंने बताया कि, वे अलग-अलग जगहों पर घूम-घूमकर जड़ी-बूटी, ताबीज और माला बचने का काम करते हैं। इसके बाद पुलिस ने दोनो के खिलाफ मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है।

आरोपी गिरफ्तार

पूछताछ में दंपति ने बताया कि, उनका नाम रवि मरकाम (45) और चमेली बाई (35) है। वे दोनों पति-पत्नी हैं और पन्ना छतरपुर मध्यप्रदेश के रहने वाले हैं। उन्होंने बताया कि, वे अलग-अलग जगहों पर घूम-घूमकर जड़ीबूटी, ताबीज और माला बचने का काम करते हैं। कड़ाई से पूछताछ करने पर उन्होंने स्वीकार किया कि, पिछले कुछ वर्षों से नक्सलियों को विस्फोटक सामान समेत अन्य कई सामान सप्लाई करते थे। इसके बाद पुलिस ने दोनो के खिलाफ मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button