खेल-जगत

मिचेल स्टार्क के अलावा जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या, यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल, IPL 2024 में धमाल मचाएंगे : क्रिस गेल

नई दिल्ली
वेस्टइंडीज के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल ने आगामी आईपीएल सीजन में धमाल मचाने वाले कुछ खिलाड़ियों की बात की है। उन्होंने उन 5 खिलाड़ियों के बारे में बताया है जिन पर इस पूरे सीजन के दौरान सबकी नजरें रहने वाली है। इन 5 में से 4 भारतीय तो वहीं एक विदेशी खिलाड़ी है। क्रिस गेल की आईपीएल 2024 की प्लेयर्स टू वॉच आउट की सूची में आईपीएल के इतिहास के सबसे महंगे प्लेयर मिचेल स्टार्क के अलावा जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या, यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल शामिल हैं। गेल आईपीएल 2024 में इन खिलाड़ियों को खेलता देखने के लिए काफी एक्साइटेड हैं।

क्रिस गेल ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट किए एक वीडियो में कहा, “क्रिकेट फैंस, आईपीएल फैंस, क्या हो रहा है? मैं क्रिस गेल, यूनिवर्स बॉस…वापस आकर अच्छा लग रहा है। 22 मार्च को मौजूदा चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स बनाम आरसीबी। क्या एमएस धोनी टीम को बैक-टू-बैक खिताब दिला सकते हैं? आप एमएसडी के साथ कभी नहीं जानते। विराट कोहली आरसीबी के लिए वापस आ गए हैं, उन्हें वापस पार्क में देखना भी अच्छा है। और बड़ा सवाल ये है कि क्या ये साल आरसीबी का साल है? वे निश्चित रूप से महिलाओं से प्रेरित हो सकते हैं। उन्होंने डब्ल्यूपीएल खिताब उठाया, उन्हें बधाई। इसलिए उम्मीद है कि खिलाड़ी महिलाओं की किताब से सीख लेकर ट्रॉफी को घर ला सकते हैं और इसे दोगुना कर सकते हैं।''

उन्होंने आगे कहा, “खिलाड़ी जिन पर आईपीएल के दौरान नजर रहेगी। मिचेल स्टार्क – पैसा, पैसा, पैसा! उम्मीद है कि वह आंद्रे रसेल और सुनील नरेन के साथ केकेआर के लिए अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं। और बुमराह, मुंबई इंडियंस, जो हमेशा आईपीएल जीतने के प्रबल दावेदार होते हैं। नए कप्तान – हार्दिक पंड्या, इसलिए यह मुंबई इंडियंस के लिए बहुत मुश्किल होने वाला है। युवा भारतीय बल्लेबाज – यशस्वी जयसवाल और शुभमन गिल। वाह, मैं उत्साहित हूं।”

वेस्टइंडीज के इस दिग्गज बल्लेबाज ने आईपीएल में खूब धमाल मचाया है। इस रंगारंग लीग में खेले 142 मुकाबलों में उनके बल्ले से 39.72 की औसत और 148.96 के स्ट्राइक रेट के साथ 4965 रन निकले हैं। वह डेविड वॉर्नर (6397) और एबी डी विलियर्स (5162) के बाद आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले तीसरे विदेशी खिलाड़ी हैं। बता दें, टी20 क्रिकेट के इतिहास में क्रिस गेल 10 हजार रन का आंकड़ा छूने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी थे।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button