देश

दौसा : लोटवाड़ा गांव में पत्नी का गला रेतकर हत्या करने के बाद पति ने भी की आत्महत्या

दौसा.

दौसा जिले के सदर थाना इलाके के लोटवाड़ा गांव में बीती रात करीब डेढ़ बजे एक व्यक्ति ने अपनी पत्नी की हत्या कर दी। हत्या करने के बाद आरोपी पति मौके से फरार हो गया। सूचना के बाद पुलिस ने हत्यारोपी पति का मोबाइल नंबर ट्रेस पर लगाया तो लोकेशन नजदीक की नदी बाणगंगा में मिली। लोकेशन ट्रैक करते हुए पुलिस मौके पर पहुंची तो देखा कि पति ने भी आत्महत्या कर ली थी। उसने जहरीला पदार्थ खाकर जीवन लीला समाप्त कर ली।

पुलिस जांच में उसके पास कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। ऐसे में सदर थाना पुलिस पत्नी की हत्या करने के बाद आरोपी द्वारा सुसाइड करने के मामले की जांच करने में जुटी हुई है। जानकारी के अनुसार दौसा जिले के सदर थाना क्षेत्र के लोटवाड़ा गांव में जयप्रकाश गुर्जर पुत्र किशन गुर्जर ने बीती रात अपनी अनीता की किसी हथियार से गला रेतकर हत्या कर दी। वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी जयप्रकाश घर से फरार हो गया था। वारदात के समय घर पर आरोपी की मां, छोटे भाई की पत्नी और दोनों भाइयों के चार बच्चे घर पर ही मौजूद थे। ऐसे में अचानक हुए इस घटनाक्रम से परिवार के सभी लोग सदमे में थे। आरोपी छोटा भाई जयपुर में काम करता है। लोगों ने जब इस हादसे की सूचना उसको दी तो छोटा भाई जयपुर से गांव पहुंचा। इसके बाद उसने सुबह सात बजे कंट्रोल रूम पर फोन कर भाभी की हत्या की जानकारी दी। हत्या की सूचना मिलने के बाद सदर थाना अधिकारी सोहनलाल पुलिस जाब्ते के साथ वारदात स्थल पर पहुंचे। वारदात स्थल का जायजा लेने के बाद सदर थाना प्रभारी के नेतृत्व में गठित टीम ने पत्नी की हत्या के आरोपी जयप्रकाश की तलाश शुरू की। ऐसे में करीब साढ़े 11 बजे गांव के पास ही बाणगंगा नदी के किनारे पुलिस को आरोपी जयप्रकाश की डेडबॉडी मिली। थाना प्रभारी सोहनलाल ने बताया कि पत्नी की हत्या के बाद आरोपी ने भी सुसाइड कर लिया है। थाना प्रभारी ने बताया कि आरोपी युवक ने कोई जहरीला पदार्थ खाकर आत्महत्या की है। फिलहाल पुलिस ने आरोपी पति और पत्नी के शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया है, अब पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही पता लग पाएगा कि आखिर पूरा मामला किस तरह अंजाम दिया गया।

थाना प्रभारी सोहनलाल ने बताया कि मृतक आरोपी जयप्रकाश के दो बच्चे हैं। बड़ा बेटा राजवीर (11) और सिद्धांत (9) है। वहीं जयप्रकाश का पिता किशन गुर्जर की 2006 में ही मौत हो गई थी। वहीं, आरोपी जयप्रकाश खुद बेरोजगार था। जिसके कारण वह घर पर ही रहता था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button