फ़िल्म जगत

हिंदुस्तान के साथ-साथ अमेरिका में भी 29 मार्च को रिलीज होगी रवि किशन की फिल्म महादेव का गोरखपुर

जापान में 'आरआरआर' की विशेष स्क्रीनिंग में शामिल हुए राजामौली, 83 वर्षीय प्रशंसक ने दिया उपहार

हिंदुस्तान के साथ-साथ अमेरिका में भी 29 मार्च को रिलीज होगी रवि किशन की फिल्म महादेव का गोरखपुर
एनटीआर जूनियर ने 'देवरा: पार्ट 1' का अगला शूट शेड्यूल गोवा में किया शुरू

नई दिल्ली
 ब्लॉकबस्टर फिल्म ''आरआरआर'' की जापान में विशेष स्क्रीनिंग की गई, जिसमें शामिल हुए फिल्म निर्माता एसएस राजामौली ने कहा कि इस फिल्म की रिलीज के लगभग दो साल बाद भी इसे प्यार देने के लिए वह दर्शकों के आभारी हैं।

जापानी फिल्म वितरक ट्विन कंपनी के अनुसार, ''आरआरआर'' फिल्म की स्क्रीनिंग सोमवार को तोक्यो के मल्टीप्लेक्स थिएटर शिंजुकु पिकाडिली सिनेमा और शिंजुकु वाल्ड 9 में आयोजित की गई थी।

अपनी फिल्म की एक स्क्रीनिंग में शामिल हुए राजामौली ने एक बुजुर्ग जापानी महिला के साथ कई तस्वीरें साझा की। महिला ने उन्हें 1,000 ओरिगामी क्रेन उपहार में दिए हैं।

ओरिगामी जापान की एक कला है जिसमें कागज को मोड़ कर विभिन्न पशु, पक्षियों या वस्तुओं आदि की आकृतियां बनाई जाती हैं।

राजामौली ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में लिखा, ”जापान में वे ओरिगामी क्रेन बनाते हैं और उन्हें अपने प्रियजनों को शुभकामना के साथ उपहार में देते है। आरआरआर फिल्म देख कर खुश होने के बाद 83 वर्षीय महिला ने हमें आशीर्वाद के तौर पर 1,000 ओरिगामी क्रेन उपहार में दीं। उन्होंने यह उपहार हमें भेजा और वह ठंड में बाहर हमारा इंतजार कर रही थीं। कुछ बातें कभी नहीं दोहराई जा सकतीं। मैं उनका बहुत-बहुत आभारी हूं।”

ट्विन कंपनी ने भारत में रिलीज होने के महीनों बाद 21 अक्टूबर, 2022 को जापान के सिनेमाघरों को ''आरआरआऱ'' का वितरण किया था। राम चरण और जूनियर एनटीआर अभिनीत इस फिल्म ने जापानी बॉक्स ऑफिस पर 410 मिलियन येन (लगभग 23 करोड़ रुपये) से अधिक की कमाई की।

यह फिल्म 1920 के दशक में भारतीय क्रांतिकारियों अल्लूरी सीताराम राजू और कोमाराम भीम के जीवन पर आधारित है। अल्लूरी सीताराम राजू का किरदार अभिनेता रामचरण ने और कोमाराम भीम का किरदार जूनियर एनटीआर ने निभाया है।

फिल्म ने वैश्विक बॉक्स ऑफिस पर 1,200 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई की और अपने गीत ''नाटू-नाटू'' के लिए ऑस्कर भी जीता।

 

हिंदुस्तान के साथ-साथ अमेरिका में भी 29 मार्च को रिलीज होगी रवि किशन की फिल्म महादेव का गोरखपुर

मुंबई,
भोजपुरी, हिंदी, तमिल, तेलुगु और कन्नड़ भाषा में बनी भोजपुरी सिनेमा के मेगा स्टार रवि किशन की मल्टीलैंग्वेज फिल्म महादेव का गोरखपुर हिंदुस्तान के साथ-साथ अमेरिका में भी 29 मार्च को रिलीज होगी।

रवि किशन अभिनीत फ़िल्म महादेव का गोरखपुर 29 मार्च से एक-साथ देश-विदेश में प्रदर्शन के लिये तैयार है। फिलहाल इस फ़िल्म को बिहार में 72, उत्तरप्रदेश में 52, पश्चिम बंगाल और आसाम के 23 थियेटर में सिनेपोलिस द्वारा रिलीज किया जा रहा है। आगामी लोकसभा चुनावों में महादेव भक्त रवि किशन इसबार पुनः गोरखपुर संसदीय क्षेत्र से चुनाव मैदान में हैं।

रवि किशन ने बताया कि गोरखपुर वास्तव में शिव जी की ही नगरी है और फ़िल्म महादेव का गोरखपुर में महादेव प्रभु की जिस तरह से भक्ति स्तुति की गई है, वहअवर्णनीय है। फ़िल्म की पूरी शूटिंग गोरखपुर और आसपास के लोकेशन पर ही की गई है, जिसमें महादेव की गोरखपुर के प्रति आस्था भी बखूबी दिखाई गई है। महादेव का गोरखपुर एक बेहद ही शानदार फ़िल्म बनी है और इसमें दर्शकों को भरपूर आनंद भी मिलेगा।

रवि किशन के होम प्रोडक्शन रवि किशन प्रोडक्शन्स और वाया फिल्म्स के बैनर तले बनी फिल्म महादेव का गोरखपुर के लेखक साई नारायण हैं,फ़िल्म का निर्देशन दक्षिण भारतीय फिल्मों के मशहूर निर्देशक राजेश मोहनन ने किया है। महादेव का गोरखपुर के निर्माता प्रितेश शाह और सलिल शंकरन, वहीं फ़िल्म के सह निर्माता अरविंद सिंह, अमरजीत दहिया,एक्जीक्यूटिव प्रोड्यूसर शंकर नारायण,सिनेमेटोग्राफर अरविंद सिंह हैं। संगीत निर्देशन अगम अग्रवाल और रंजिम राज ने किया है।

 

एनटीआर जूनियर ने 'देवरा: पार्ट 1' का अगला शूट शेड्यूल गोवा में किया शुरू

मुंबई,
 मैन ऑफ़ मासेस एनटीआर जूनियर ने अपनी आने वाली फिल्म 'देवरा: पार्ट 1' का अगला शूट शेड्यूल गोआ में शुरू कर दिया है।

हैदराबाद में देवरा: पार्ट 1' पहले शेड्यूल को पूरा करने के बाद, एनटीआर जूनियर अब अगले शूट शेड्यूल को शुरू करने के लिए गोवा में हैं, जिसमें एक गाने का फिल्मांकन भी शामिल है। गोवा शेड्यूल आज से शुरू हो गया है और एक सप्ताह तक चलेगा।

कोराटाला शिवा द्वारा निर्देशित, 'देवारा' दो भागों में प्रदर्शित होगी, जिसका पहला भाग 10 अक्टूबर, 2024 को रिलीज होगा। इस फिल्म का निर्माण युवासुधा आर्ट्स और एनटीआर आर्ट्स द्वारा किया गया है और इसे नंदमुरी कल्याण राम द्वारा प्रस्तुत किया गया है। फिल्म का संगीत अनिरुद्ध रविचंदर द्वारा दिया गया है, और छायांकन आर रत्नावेलु द्वारा किया गया है।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button