राजनीति

दिल्ली में मीटिंग आने के चलने नड्‌डा का प्रोग्राम कैंसिल, करनाल जिले में बीजेपी की रैली में नहीं पहुंचे नड्‌डा

करनाल
हरियाणा के करनाल जिले में सीएम नायब सैनी और पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल रोड शो करते हुए रैली स्थल पर पहुंचे। भाजपा नेताओं द्वारा मनोहर और नायब सैनी का अभिनंदन किया। रैली में कंवरपाल गुर्जर, सुभाष बराला समेत कई बड़े नेता मौजूद रहे। मनोहर लाल ने कार्यकर्ताओं का आभार जताया। बता दें कि घरौंडा में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को भी पहुंचना था और इसके लिए अनाज मंडी में हैलीपेड भी बनाया गया था। लेकिन दिल्ली में मीटिंग आने के चलने नड्‌डा का प्रोग्राम कैंसिल हो गया। सीएम बनने के बाद पहली बार घरौंडा पहुंचे नायब सैनी ने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि मनोहर लाल एक ऐसा व्यक्तित्व है, जो मेरी उंगली पकड़कर राजनीति में लेकर आए। मुझे ये तक नहीं पता था कि मैं विधायक बन जाऊंगा, मैं मुख्यमंत्री बन जाऊंगा, लेकिन बीजेपी में ये सब संभव हो पाया है। नायब सैनी ने मनोहर लाल को संत भी बताया।

विपक्ष पर बोले सीएम सैनी
सीएम  सैनी ने कहा कि विपक्ष के लोग बात करते थे कि मनोहर लाल को राज चलाने का अनुभव नहीं है, लेकिन मैं इस मंच से कहता हूं कि जो योजनाएं उन्होंने बनाई है वो कांग्रेस की 10 पीढ़ियां भी नहीं बना पाएगी। कांग्रेस की सोच होती थी कि उनका परिवार कैसे बढ़े, वे प्रदेश की नहीं सोचते थे, लेकिन मनोहर लाल की सोच है कि प्रदेश कैसे आगे बढ़े। उन्होंने हरियाणा को नई दिशा देने का काम किया है।

मनोहर लाल ने जनता को किया संबोधित
वहीं हरियाणा के पूर्व सीएम मनोहर लाल ने अपने संबोधन में कहा कि मैंने नायब सिंह सैनी को उत्तराधिकारी के रूप में देखा, तो मैंने तुरंत सीएम पद से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने बताया कि ये इस्तीफा अचानक नहीं दिया गया था। इसके लिए हाईकमान से एक साल तक बातचीत की थी और कहा था कि ये दायित्व किसी और को दे दिया जाए, जब नायब सैनी का नाम आया तो मुझे खुशी हुई और मैने अपना इस्तीफा दे दिया। फिर हाईकमान से ये भी बात की कि सीएम सिटी सीएम सिटी ही रहनी चाहिए, इसलिए करनाल विधानसभा से ही उप चुनाव का टिकट नायब सैनी को दिलाया। लोकसभा का टिकट हाईकमान ने मुझे दिया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button