छत्तीसगड़

ताम्रध्वज साहू बोले- भाजपा केवल चुनावी वादे करती है

महासमुंद.

लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर राजनीतिक पार्टियों में सरगर्मी तेज हो गई है। भाजपा और कांग्रेस दोनों ही पार्टियों के प्रत्याशियों की घोषणा के बाद अब दोनों ही पार्टी के नेता अपने-अपने कार्यकर्ताओं को साधने में जुट गए हैं। इसी कड़ी में शुक्रवार को महासमुंद लोकसभा से कांग्रेस के प्रत्याशी ताम्रध्वज साहू बागबाहरा के प्रवास पर रहे। बागबाहरा प्रवास के दौरान उनका खल्लारी विधायक द्वारकाधीश यादव के नेतृत्व में बाइक रैली निकालकर स्वागत किया गया। खल्लारी में पूर्व मंत्री व वर्तमान सांसद प्रत्याशी ताम्रध्वज साहू को कार्यकर्ताओं ने धान से तौला। जिसके बाद ताम्रध्वज साहू ने बागबाहरा के सांस्कृतिक भवन में आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन में शिरकत की।

इस दौरान खल्लारी विधानसभा के सैकड़ों कार्यकर्ता कार्यक्रम में मौजूद रहे। ताम्रध्वज साहू ने सभी कार्यकर्ताओं को चार्ज करते हुए आगामी लोकसभा में बड़ी बहुमत के साथ पार्टी को जीत दिलाने के लिए जोश भरा। इस दौरान ताम्रध्वज साहू ने कहा कि कार्यकर्ताओं का जोश और उत्साह बता रहा है कि इस बार लोकसभा में वर्षों बाद महासमुंद लोकसभा में कांग्रेस का सांसद चुनकर सामने आएगा। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी कहते हैं कि 400 पार उनकी गारंटी है तो छत्तीसगढ़ से 11 सीट कम हो जाएंगी तो उन्हें क्या फर्क पड़ेगा। उन्होंने यह भी कहा कि भाजपा शासन के झूठे और वादाखिलाफी बातों और कांग्रेस शासन के पांच साल के काम को लेकर जनता के बीच जाएंगे। उन्होंने कहा कि महतारी वंदन योजना हो या फिर बोनस वितरण या फिर पीएम आवास की राशि जारी करने की झूठी बातें, इसे जनता पहचान चुकी है। आज महतारी वंदन योजना के नाम पर महिलाओं को ठगा गया है। हर वर्ग को राशि देने की बात कहकर अब उसमें नियम कानून लाया जा रहा है। ये जो वादे करते हैं, वह केवल चुनावी वादे होते हैं। चुनाव होने के बाद यह योजनाएं भी बंद हो जाएंगी।

ताम्रध्वज साहू ने यह भी कहा कि प्रत्याशी घोषणा को लेकर किसी में कोई नाराजगी नहीं है, जो नाराजगी थी वह प्रत्याशी घोषित होने के पहले थी। नाम घोषित होने के बाद अब सभी एक होकर पार्टी को जीत दिलाने में जुटे हैं। वहीं, कार्यक्रम में मौजूद खल्लारी विधायक द्वारकाधीश यादव ने कहा कि एक बड़ा जीत का अंतर इस बार महासमुंद लोकसभा में देखने को मिलेगा। इसे लेकर खल्लारी की जनता पूरी तरह से तैयार है। खल्लारी ही नहीं, बल्कि महासमुंद लोकसभा में इस बार कांग्रेस को जीत मिलेगी। उन्होंने बाहरी प्रत्याशी की बात पर कहा कि भाजपा की यह बातें समझ से परे हैं। यह देश का चुनाव है और राष्ट्रीय नेता किसी भी लोकसभा से चुनाव लड़ सकते हैं। उनके नेता भी दूसरे लोकसभा से चुनाव लड़ रहे हैं तो वह क्या बाहरी हो गए। उन्होंने इस बार डेढ़ लाख के वोट के अंतर से जीत का दावा किया। वहीं, इस दौरान कांग्रेस जिला अध्यक्ष रश्मि चंद्राकर ने जानकारी देते हुए बताया कि उनके कार्यकर्ता पूरी तरह से तैयार हैं, जिस दिन से प्रत्याशी की घोषणा हुई है उस दिन से कार्यकर्ताओं में उत्साह है।

जिले के चारों विधानसभा में से दो विधानसभा में कांग्रेस के विधायक हैं, जो बड़ी लीड के साथ जीत कर आए हैं और दो विधानसभा में उनके विधायक नहीं हैं फिर भी कार्यकर्ता वहां पूरी तरह से तैयार हैं। एक प्लानिंग की तहत वे लोगों तक पहुंच रहे हैं। जिला स्तरीय बैठक हो चुकी है, ब्लॉक स्तरीय बैठक की शुरुआत खल्लारी से हुई है। इसके बाद बसना, महासमुंद और फिर सरायपाली में कार्यकर्ताओं की लगातार बैठक होगी। उन्होंने भीतरी घात को नकारते हुए कहा कि यह लोकसभा का चुनाव है और इसमें विधानसभा की सारी बातों को भुलाकर कार्यकर्ता अपने प्रत्याशियों को जीत दिलाने में जुटे हुए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button