राजनीति

भाजपा राज्यसभा सांसद अजय प्रताप सिंह ने आज प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दिया

भोपाल

पूरा देश इस समय चुनाव के माहौल में डूबा हुआ है। वहीं आज चुनाव आयोग लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान करने वाला है। उससे पहले मध्य प्रदेश में बीजेपी को शनिवार को बड़ा झटका लगा है। पार्टी के राज्यसभा सांसद अजय प्रताप सिंह ने बीजेपी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। माना जा रहा है कि सीधी लोकसभा सीट से उम्मीदवार नहीं बनाए जाने पर सिंह पार्टी से नाराज थे और शायद इसी वजह से उन्होंने इस्तीफा दिया है।

मध्य प्रदेश से ऊपरी सदन के सांसद ने अपना इस्तीफा भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा को भेजा है। सिंह ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर अपना इस्तीफा पोस्ट किया। बीजेपी ने उन्हें मार्च 2018 में राज्यसभा के लिए नामित किया था। राज्यसभा सदस्य तौर पर उनका कार्यकाल दो अप्रैल को खत्म होने वाली है। पार्टी ने उन्हें दोबारा राज्य से उम्मीदवार नहीं बनाया था। जेपी नड्डा को लिखे एक लाइन के पत्र में उन्होंने कहा, 'मैं पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे रहा हूं।'

बता दें कि पत्रकारों से बातचीत के दौरान सिंह ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी द्वारा उम्मीदवारों के चयन प्रक्रिया को लेकर नाराजगी जाहिर की थी। उन्होंने कहा था कि हालांकि वह सीधी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ना चाहते थे, लेकिन पार्टी ने वहां से राजेश मिश्रा को मैदान में उतारा है। अटकलें हैं कि इसी बात से नाराज होकर उन्हें बीजेपी से इस्तीफा दे दिया।

हरदा में 100 से ज्यादा कांग्रेस कार्यकर्ता BJP में शामिल

हरदा में 100 से ज्यादा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भाजपा की सदस्यता ली है। कांग्रेस से निष्कासित पूर्व प्रदेश सचिव प्रकाशचंद्र वशिष्ठ, अशोक नेगी और पूर्व नपा उपाध्यक्ष इखलाक चौहान भी इनमें शामिल हैं। सभी ने डिप्टी सीएम राजेंद्र शुक्ल के समक्ष भाजपा की सदस्यता ली।

200 से ज्यादा कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस छोड़ी, नर्मदापुरम में पूर्व पार्षद, कांग्रेस नेत्री ने BJP जॉइन की

लोकसभा चुनाव के पहले कांग्रेस समेत दूसरी राजनैतिक पार्टी के नेता, कार्यकर्ता भाजपा में शामिल हो रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विकसित भारत की संकल्पना और जनहितैषी योजनाओं से प्रभावित होकर दूसरे दलों के नेता भाजपा शामिल हो रहे है। नर्मदापुरम में शुक्रवार रात को भी 200 से ज्यादा कांग्रेस के पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं ने भाजपा की सदस्यता ली।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button