उत्तर प्रदेश

शिवपाल ने कहा अब तक मुस्लिम भाइयों ने हमेशा समाजवादी पार्टी को सपोर्ट किया

गन्नौर

समाजवादी पार्टी के सचिव शिवपाल यादव (Shivpal Singh Yadav) ने आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों पर बात करते हुए कहा कि नाम के ऐलान के बाद मैं पहली बार बदायूं सहसवान और अब गन्नौर में पहुंचा हूं. माहौल देखकर साफ है कि इस सीट पर एक तरफा चुनाव होने जा रहा है. चुनाव में गड़बड़ी करने में भारतीय जनता पार्टी के लोग कामयाब हो जाते थे, इसलिए ही पार्टी ने सोच समझकर हमें यहां पर भेजा है और उत्तर प्रदेश की दूसरी सीटों पर भी इसी तरह से प्रत्याशियों को खड़ा किया जा रहा है.

उन्होंने आगे कहा कि हम लोगों के लिए अहम इसलिए भी हो गया है क्योंकि उत्तर प्रदेश से बीजेपी को हराना है और इसके बाद दिल्ली में भी बीजेपी की सरकार नहीं बनेगी.

पूर्व सीएम मुलायम सिंह यादव का जिक्र करते हुए शिवपाल ने कहा कि नेताजी गुन्नौर सीट से कई बार चुनाव लड़े और कई बार सांसद भी बने. जब गुन्नौर विधानसभा सीट से चुनाव लड़े तो शायद 1 लाख 83 हजार वोट से वह चुनाव जीते थे. संभल से भी कई बार लोकसभा में गए हैं. मैनपुरी और आजमगढ़ में भी चुनाव लड़कर जीते थे. तो यह सीट तो नेताजी के परिवार की सीट रही है. अब मुझे यहां पर भेजा गया है, तो यहां पर रिकॉर्ड तोड़ जीत होगी. पांचों विधानसभा सीट पर समाजवादी पार्टी ही जीतेगी.

'बीजेपी ने विकास नहीं किया…'

धर्मेंद्र यादव का टिकट काटे जाने वाले सवाल पर बात करते हुए शिवपाल यादव ने कहा कि यह कोई ना कोई रणनीति का हिस्सा होता है और इसका फैसला हमारा राष्ट्रीय नेतृत्व करता है, तो यह भी कोई ना कोई रणनीति का हिस्सा है लेकिन टिकट कटा नहीं है. हमने भी कभी नहीं सोचा था कि हम एमपी का चुनाव लड़ेंगे और ना ही हमने कभी कहा था और ना ही हम यह चुनाव लड़ना चाहते थे. बल्कि हम चाहते थे कि लोकसभा चुनाव में कई सीटों पर लोगों के बीच में जाएं. अभी हम इस सीट पर आए हैं लेकिन यहां से जाने के बाद हम दूसरी सीटों पर भी जाएंगे. हमें कई सीटों पर भारतीय जनता पार्टी को हराना है.

बीएसपी के द्वारा एसपी के खिलाफ मुस्लिम उम्मीदवार उतारे जाने के सवाल पर शिवपाल यादव ने कहा कि कोई कुछ भी करे लेकिन अब यादव, मुस्लिम, पिछड़ा कहीं नहीं जाएगा. अभी कुछ वक्त पहले घोसी सीट पर भी 30 मंत्री और दो डिप्टी सीएम लगे हुए थे लेकिन सभी समाजवादी और सभी वर्ग के लोग एक हो गए, उसी तरह से इस सीट पर भी होगा. क्योंकि भारतीय जनता पार्टी ने कोई विकास नहीं किया है केवल प्रचार किया है.

भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधते हुए शिवपाल ने आगे कहा कि महंगाई, भ्रष्टाचार और नौजवानों को रोजगार का वादा किया था लेकिन नौकरी नहीं मिली. अभी जितनी भी भर्ती हो रही थी, पर्चा लीक हो गया इसलिए इस सरकार में कोई भर्ती नहीं हुई है बल्कि देश में कर्ज बढ़ चुका है. यहां पर किसान, नौजवान और अल्पसंख्यक महंगाई और भ्रष्टाचार से बहुत ज्यादा परेशान हैं.

मुस्लिम वोटर्स पर क्या बोले शिवपाल?

AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी का जिक्र करते हुए शिवपाल ने कहा कि नेताजी से लेकर अब तक मुस्लिम भाइयों ने हमेशा समाजवादी पार्टी को सपोर्ट किया है. इस चुनाव में भी समाजवादी पार्टी का जो इंडिया गठबंधन बना है, उसके साथ होकर भारतीय जनता पार्टी को हराएंगे और बीजेपी को सबक सिखाने का काम करेंगे.

यूपी में बीजेपी के द्वारा मोहन यादव फैक्टर शामिल किए जाने वाले सवाल पर शिवपाल ने कहा कि चाहे कोई भी आए, किसी का कहीं कोई असर नहीं होगा. किसान, मजदूर, महिलाएं और सभी समाजवादी एक है. चुनाव में सभी जाति बंधन टूटेंगे और समाजवादी पार्टी जीतेगी क्योंकि नेताजी की विरासत को हम लोगों को आगे बढ़ाना है, समाजवादी आंदोलन को आगे बढ़ाकर ही मुकाबला करना है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button