राजनीति

टिकट मिलने के बाद पहली बार केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अपने लोकसभा क्षेत्र पहुंचे और चुनावी अभियान की शुरुआत की

नई दिल्ली
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने अमित शाह को एक बार फिर गांधीनगर सीट से उम्मीदवार घोषित किया है। टिकट मिलने के बाद पहली बार केंद्रीय गृह मंत्री ने शुक्रवार को अपने लोकसभा क्षेत्र पहुंचे और चुनावी अभियान की शुरुआत की। उन्होंने भाजपा कार्यकर्ताओं से कहा कि वे लोगों को बताएं कि यह चुनाव पार्टी के लिए नहीं बल्कि भारत के लिए है। चुनावी शंखनाद से पहले शाह ने गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल के साथ मंदिर जाकर भगवान हनुमान का आशीर्वाद लिया और फिर सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की।

शाह ने पार्टी कार्यकर्ताओं से चुनाव प्रचार के दौरान हर मतदाता से संपर्क करने और यह सुनिश्चित करने की अपील की कि वे 'कमल का बटन (ईवीएम पर)' दबाएं। उन्होंने कहा, 'लोगों को बताएं कि यह चुनाव भारतीय जनता पार्टी के लिए नहीं, बल्कि भारत के लिए है।' उन्होंने जोर देते हुए कहा कि कोई भी मतदाता ऐसा न रहे जिससे संपर्क न किया गया हो। जिस मंदिर एरिया से शाह ने लोगों को संबोधित किया वह गांधीनगर लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आता है।

याद आए पुराने दिन
शाह ने राजनीति में अपने शुरुआती दिनों को याद किया और लोगों के साथ कुछ किस्से शेयर किए। उन्होंने बताया कि लगभग 30 साल पहले जब उन्होंने अपना पहला विधानसभा चुनाव लड़ा था, तो इसी हनुमान मंदिर में पूजा के बाद चुनाव अभियान की शुरुआत की थी। केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा, 'भारत की लगभग 1500 पार्टियों में से, भाजपा एकमात्र ऐसा संगठन है जिसने मेरे जैसे एक छोटे से कार्यकर्ता के लिए मार्ग प्रशस्त किया। वो कार्यकर्ता जो लीफलेट बांटता और पार्टी कार्यक्रमों में पर्दे लगाया करता था, उसे एक केंद्रीय मंत्री और पार्टी का अध्यक्ष बनाया। इस पार्टी ने एक गरीब परिवार के चाय बेचने वाले को देश का प्रधानमंत्री और वैश्विक नेता बनाया है।'

पीएम मोदी-नड्डा को कहा थैंक्यू
शाह ने गांधीनगर लोकसभा सीट से उन्हें फिर से उम्मीदवार बनाने के लिए भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद दिया। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी और पार्टी के दिग्गज नेता लालकृष्ण आडवाणी इस हाई-प्रोफाइल सीट का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। शाह ने कहा कि पीएम मोदी ने अपने 10 साल के कार्यकाल में आतंकवाद, नक्सलवाद और घुसपैठियों से सख्ती से निपटकर पूरे देश को न केवल समृद्ध बल्कि सुरक्षित भी बनाया है।

400 से ज्यादा सीट दिलाएं
भाजपा नेता ने कहा, 'जब चीन ने डोकलाम में भारतीय क्षेत्र में अतिक्रमण करने की कोशिश की, तो पूरी दुनिया बेसब्री से देख रही थी, सोच रही थी कि अब आगे क्या होगा। पहले ऐसी घटनाओं पर न तो लोगों का कभी ध्यान गया और न ही हमने कोई कार्रवाई की। इस बार हमारे पीएम ने चीन की आंखों में आंख डालकर कहा 'नो एंट्री'। 45 दिनों के बाद, चीन पीछे हट गया।' उन्होंने कहा कि इस लोकसभा चुनाव का मुख्य मकसद भारत को महान बनाना है। शाह ने कार्यकर्ताओं से आगामी लोकसभा चुनाव में 400 से ज्यादा सीटों पर जीत दिलाने का आग्रह किया।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button