उत्तर प्रदेश

सैफई मेडिकल कॉलेज की छात्रा की हत्या, सड़क के किनारे फेंकी लाश, इमरजेंसी सेवा बंद कर धरने पर बैठे छात्र

इटावा
 उत्तर प्रदेश के इटावा में मेडिकल छात्रा की हत्या पर बवाल मच गया। इटावा के सैफई मेडिकल कॉलेज की एएनएम छात्रा का शव गुरुवार रात सड़क के किनारे से बरामद किया गया। छात्रा का शरीर खून से लथपथ था। मीडिया रिपोर्ट्स में छात्रा के गर्दन पर गोली लगने के निशान देखे जाने का भी दावा किया जा रहा है। हालांकि, पुलिस अभी इस संबंध में जांच जारी होने की बात कर रही है। छात्रा ने सलवार-शूट में थी। इलाके से गुजर रहे राहगीरों ने जब छात्रा का शव सड़क पर पड़ा देखा तो मामले की सूचना पुलिस को दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वहीं, मेडिकल कॉलेज में जब छात्रों ने छात्रा की हत्या का समचार सुना तो हंगामा शुरू कर दिया। करीब 1000 छात्र कॉलेज में धरने पर बैठ गए। इमरजेंसी सेवा को ठप कर दिया गया है।

सैफई मेडिकल कॉलेज में हंगामा बढ़ता देख एसएसपी संजय कुमार वर्मा पुलिस बल के साथ कॉलेज पहुंचे। छात्रों को समझाने की कोशिश की गई। हालांकि, छात्र अपनी जिद पर अड़े रहे। छात्रों का कहना है कि हत्याकांड के आरोपियों की जल्द से जल्द गिरफ्तारी हो। छात्रा औरैया की रहने वाली थी। उसकी उम्र करीब 18 साल बताई जा रही है। वह एएनएम फर्स्ट ईयर की छात्रा थी। छात्रा गुरुवार दोपहर सहेली को फोन देकर कॉलेज से बाहर गई थी। इसके बाद से वह गायब थी। एसएसपी ने बताया कि छात्रा का शव मदर डेयरी के पास मिला है। अभी यह नहीं कहा जा सकता है कि रेप हुआ है या नहीं। ऐसा लग रहा है कि हत्या के बाद शव को किसी दूसरी जगह से लाकर फेंका गया है।

इटावा- सैफई हाईवे पर फेंका शव

सैफई के पैरा मेडिकल कालेज में एएनएम फर्स्ट ईयर की छात्रा की हत्या कर शव इटावा- सैफई हाईवे पर फेंका गया था। डिवाइडर के किनारे रक्तरंजित शव मिलने के बाद हड़कंप मच गया। मृतक के पास से पर्स और मोबाइल जैसी कोई चीज न मिलने से शिनाख्त में घंटों लग गए। किसी ने हादसा होते नहीं देखा, इससे हत्या की आशंका जताई जा रही है। घटना की सूचना पर पैरामेडिकल छात्र एकत्रित हो गए। ट्रॉमा सेंटर का घेराव शुरू कर दिया। सैफई मेडिकल यूनिवर्सिटी से करीब 10 किलोमीटर दूर राहगीरों ने नहर पुल के पास डिवाइडर के किनारे युवती का शव पड़ा देखा। वैदपुरा थाना पुलिस को घटना की सूचना दी।

मौके पर पहुंची टीम ने सफेद रंग का कोट देखा तो युवती के मेडिकल छात्रा होने की आशंका हुई। पुलिस ने शव को जिला अस्पताल की मॉर्च्युरी में पहुंचाया। सैफई मेडिकल यूनिवर्सिटी प्रबंधन को सूचना दी। उसकी शिनाख्त औरैया के कुदरकोट निवासी के रूप में हुई है। वह पैरा मेडिकल कालेज में एएनएम प्रथम वर्ष की छात्रा थी।

तमाम एंगल से घटना की जांच

एसएसपी संजय वर्मा ने बताया कि छात्रा अपना मोबाइल सहेली को देकर महेंद्र नामक युवक के साथ शाम को हॉस्टल से बाहर गई थी। इसके बाद करीब साढ़े सात बजे उसका शव वैदपुरा क्षेत्र में रोड पर पड़ा मिला। छात्रा हत्या की गई या फिर और कोई अनहोनी हुई है। इसकी छानबीन की जा रही है। उन्होंने कहा कि जहां शव मिला, वहां खून नहीं था। इसलिए, आशंका है कि वारदात को कहीं और अंजाम देकर शव यहां फेंका गया है। एसएसपी के अनुसार सहेली से भी पूछताछ की गई है। छात्रा के परिवार को सूचना दे दी गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button