खेल-जगत

अनिल कुंबले बताया-महेंद्र सिंह धोनी को लेकर कहा जा रहा है IPL 2025 का ये सीजन खेले तो हैरान होने की जरूरत नहीं

नई दिल्ली
महेंद्र सिंह धोनी को लेकर कहा जा रहा है कि चेन्नई सुपर किंग्स यानी सीएसके के कप्तान के लिए IPL का ये सीजन आखिरी है। IPL 2024 के बाद वे इस टूर्नामेंट में नहीं खेलेंगे, लेकिन टीम इंडिया के पूर्व महान स्पिनर अनिल कुंबले का कुछ और ही मानना है। उन्होंने कहा है कि अगर वे आईपीएल के 2025 के सीजन में भी खेलें तो आप हैरान मत होना, क्योंकि वे वहां रहना चाहते हैं। धोनी इस समय आने वाली सीजन की तैयारी टीम के साथ कर रहे हैं।

जियोसिनेमा पर लीजेंड्स लाउंज शो में सुरेश रैना ने एमएस धोनी को लेकर कहा, "एमएस के बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि वह आईपीएल से एक महीने या तीन हफ्ते पहले चेन्नई आते हैं। वह ह्यूमिड कंडीशन्स में लगभग दो से तीन घंटे तक बल्लेबाजी करते हैं और जिम ट्रेनिंग करते हैं। इस दौरान टीम में काफी जुड़ाव है और मुझे लगता है कि यह कुछ जादुई है।" इसी बात को आगे बढ़ाते हुए अनिल कुंबले ने एमएस धोनी की तुलना महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर से कर दी।

कुंबले ने कहा, "मैं आईपीएल में एमएस के साथ कभी नहीं खेला। जब मैं भारतीय टीम में उनके साथ खेला तो सबसे पहले उन्होंने मुझे उठाया। मुझे लगता है कि हेवीवेट उठाने में वह सबसे मजबूत था। यह मेरे लिए एक शानदार पल था। मुझे याद है, जब मैं कोच था और वह कप्तान थे, हम एक दिवसीय खेल के लिए वैकल्पिक अभ्यास सत्र के लिए रांची में थे, उन्हें आने की जरूरत नहीं थी, क्योंकि रांची उनका गृहनगर है, लेकिन वह सत्र के लिए वहां थे।"  
 
उन्होंने आगे बताया, "मैंने धोनी से कहा कि आप क्या कर रहे हैं? अगले मैच से पहले हमारे पास अभी भी कुछ दिन हैं।' उन्होंने कहा, 'नहीं, मैं बस टीम के आसपास रहना चाहता हूं।' वह वैसे ही हैं, जैसे सचिन थे। जब मैं मुंबई इंडियंस के साथ था, तब सचिन ने लगभग 25 या 26 साल तक क्रिकेट खेला था, लेकिन ऑप्शनल सेशन्स के लिए भी वह बस में चढ़ने वाले पहले व्यक्ति होते थे। मुझे नहीं लगता कि ये दोनों लोग ब्रेक ले सकते हैं। अगर एमएस सीएसके के लिए खेलना जारी रखते हैं तो मुझे आश्चर्य नहीं होगा, क्योंकि यह उनका ऑप्शनल सेशन है। वह बहुत भावुक हैं, वह वहां रहना चाहते हैं।"  

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button