खेल-जगत

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम फिर पाकिस्तान के दौरे पर जाएगी, PCB ने किया शेड्यूल का ऐलान

नई दिल्ली
न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम फिर पाकिस्तान के दौरे पर जाएगी। अप्रैल में न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज खेली जानी है। सीरीज 18 अप्रैल से शुरू होगी। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने बुधवार को आगामी सीरीज के शेड्यूल का ऐलान किया। तीन मैच रावलपिंडी और दो मुकाबले लाहौर के मैदान पर होंगे। टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले दोनों टीमों की तैयारियों के लिए यह सीरीज अहम होगी। टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन जून में वेस्टइंडीज और यूएसए में होगा।

न्यूजीलैंड के खिलाड़ी 14 अप्रैल को इस्लामाबाद पहुंचेंगे। 16 और 17 अप्रैल को ट्रेनिंग/प्रैक्टिस डे है। बता दें कि न्यूजीलैंड टीम का पिछले 17 महीनों में यह पाकिस्तान का तीसरा दौरा है। न्यूजीलैंड ने दिसंबर 2022/जनवरी 2023 में पाकिस्तान में दो टेस्ट और तीन वनडे खेले थे। दोनों टेस्ट ड्रॉ हो गए थे जबकि न्यूजीलैंड ने वनडे सीरीज 2-1 से जीती। न्यूजीलैंड ने उसके बाद अप्रैल में सीमित ओवरों की सीरीज के लिए पाकिस्तान का दौरा किया था, जिसमें पांच टी20 और पांच वनडे खेले गए।

पाकिस्तान वर्सेस न्यूजीलैंड टी20 सीरीज शेड्यूल

18 अप्रैल – पहला टी20 मैच, रावलपिंडी

20 अप्रैल – दूसरा टी20 मैच, रावलपिंडी

21 अप्रैल – तीसरा टी20 मैच, रावलपिंडी

25 अप्रैल – चौथा टी20 मैच, लाहौर

27 अप्रैल – पांचवां टी20 मैच, लाहौर

पीसीबी ने एक बयान में कहा कि हमें न्यूजीलैंड पुरुष टीम के पाकिस्तान दौरे 2024 के शेड्यूल की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है। यह पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड और न्यूजीलैंड क्रिकेट (एनजेडसी) के बीच अटूट सौहार्द का प्रमाण है। यह दौरा गहरे संबंधों और आपसी सम्मान का प्रतीक है जो दो क्रिकेट खेलने वाले देशों के बीच संबंधों को परिभाषित करता है। हमारे उत्साही क्रिकेट प्रशंसक और पाकिस्तान के लोग न्यूजीलैंड टीम का फिर से स्वागत करेंगे और हमें उम्मीद है कि एक और प्रतिस्पर्धी सीरीज होगी जो इस साल टी20 वर्ल्ड कप के लिए हमारी तैयारी का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button