देश

पटना सिविल कोर्ट में आज अचानक बड़ा हादसा हो गया, ट्रांसफार्मर फटने से 3 वकील झुलसे, दो की मौत

पटना
पटना सिविल कोर्ट में बुधवार को अचानक ट्रांसफार्मर में आग लग गई। आग लगने के बाद ट्रांसफार्मर फट गया। इस हादसे में दो वकीलों की मौत हो गई। वहीं दो अन्य वकील बुरी तरह से झुलस गए। हादसे के बाद कोर्ट परिसर में हड़कंप मच गया। सूचना मिलने के बाद फायर ब्रिगेड की कई गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग बुझाने में जुट गईं। मृत वकील की पहचान देवेंद्र प्रसाद के रूप में हुई है। बताया गया है कि घटनास्थल पर ही अधिवक्ता देवेंद्र प्रसाद की मौत हो गई। वहीं बुरी तरह से झुलसे दो अन्य वकीलों को इलाज के लिए पीएमसीएच ले जाया गया, जहां एक अन्य अधिवक्ता की मौत हो गई।

हादसे के बाद कोर्ट परिसर में वकीलों ने जमकर हंगामा किया। मौके पर पहुंचे पुलिस के आला अधिकारी प्रदर्शन कर रहे वकीलों को समझाने में जुटे रहें। हंगामा कर रहे वकीलों की मांग है कि मृतक के परिजनों को 20 लाख रुपये मुआवजा दिया जाए। वकीलों का आरोप है कि बिजली विभाग की लापरवाही के कारण यह हादसा हुआ है।

बताया गया है कि ट्रांसफार्मर का तेल लिक कर रहा था और उसमें आग लग गई। ट्रांसफार्मर का मीटरिंग यूनिट फटने से हादसा हुआ। यह ट्रांसफार्मर के ऊपर लगता है। एचटी उपभोक्ताओं के ट्रांसफार्मर में लगता है। बिजली कर्मियों के अनुसार तकनीकी गड़बड़ी से यह हो सकता है। मीटरिंग यूनिट का काम मीटर को सिग्नल देना होता है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button