खेल-जगत

लगातार चार जीत के बाद यूपी से हारी कैपिटल्स; दीप्ति WPL में हैट्रिक लेने वाली पहली भारतीय

नई दिल्ली

महिला प्रीम‍ियर लीग 2024 (WPL 2024) के अहम मुकाबले में यूपी वारियर्स की दीप्त‍ि शर्मा ने हैट्र‍िक जड़ दी. इस तरह दिल्ली कैपिटल्स को यूपी वार‍ियर्स ने 1 रन से रोमांचक मैच में हराया. दीप्ति ने 59 रन बनाए और फिर गेंदबाजी में 19 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किए. यह WPL 2024 का अब तक के शानदार मैचों में से एक रहा.

26 वर्षीय दीप्ति ने 14वें ओवर की आखिरी गेंद पर दिल्ली कैपिटल्स की कप्तान मेग लैनिंग को 60 रन पर आउट किया. इसके बाद 19वें ओवर के दौरान गेंदबाजी करने लौटीं, जहां उन्होंने लगातार गेंदों पर एनाबेल सदरलैंड और अरुंधति रेड्डी के विकेट लेकर अपनी हैट्रिक पूरी की. सदरलैंड 6 रन पर आउट हो गईं, वहीं रेड्डी एक बड़ा शॉट खेलने के प्रयास में ग्रेस हैरिस की गेंद पर गोल्डन डक पर कैच आउट हो गईं.

वहीं यूपी की ओर आख‍िरी ओवर फेंकनी वाली ग्रेस हैर‍िस की भी तारीफ की जानी चाहिए, ज‍िन्होंने आख‍िरी ओवर में 9 रन नहीं बनने द‍िए. आख‍िरी 5 गेंद पर द‍िल्ली को 4 रन चाह‍िए थे, उनके हाथ में 3 विकेट थे, फ‍िर ग्रेस हैरिस ने एक रन से जीत द‍िला दी.

शुक्रवार (8 मार्च) को खेले गए WPL 2024 के इस मुकाबले में टॉस यूपी वार‍ियर्स की कप्तान एल‍िसा हीली ने जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. हीली (29) और दीप्त‍ि शर्मा (59) की पारियों की बदौलत यूपी ने न‍िर्धार‍ित 20 ओवर्स में 138/8 का स्कोर खड़ा किया.

जवाब में खेलने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की टीम रनचेज करते हुए नियंत्रण में लग रही थी. उसके 14 वें ओवर तक 93 रन बन चुके थे. फ‍िर यहीं से दीप्ति की गेंदबाजी ने मैच को दिल्ली की दिशा से यूपी की ओर मोड़ दिया, दिल्ली की कप्तान मेग लैनिंग (60) का आउट होना मैच का निर्णायक मोड़ साबित हुआ.

फ‍िर उन्होंने अपने अगले ओवर में लगातार दो विकेट लेकर पूरा मैच ही पलट दिया. दीप्ति ने पिछले साल डब्ल्यूपीएल में हैट्रिक लेने वाली मुंबई इंडियंस की इस्सी वोंग के बाद दूसरी गेंदबाज बनकर भी इतिहास रच दिया.

आख‍िरी ओवर का रोमांच, तीन विकेट गिरे और दिल्ली की हार

आखिरी ओवर में यूपी को बचाव के लिए नौ रन चाहिए थे, इसक बाद हीली ने गेंद ग्रेस हैरिस को थमाई. लेकिन इस ओवर में भी 3 विकेट गिरे. आख‍िरी दो पर 2 रन चाहिए थे लेकिन, दिल्ली की टीम लक्ष्य से 1 रन पीछे रह गई.

19.1 ओवर: 6 रन (राधा यादव)
19.2 ओवर: 2 रन (राधा यादव)
19.3 ओवर: राधा यादव आउट
19.4 ओवर: जेस जॉनसन रन आउट
19.5 ओवर: तितास साधु आउट

यूपी वार‍ियर्स vs द‍िल्ली कैपिटल्स संक्षिप्त स्कोर

यूपी वारियर्स 20 ओवर में 138/8 (दीप्ति शर्मा 59, एलिसा हीली 29; राधा यादव 2-16, तितास साधु 2-23)
दिल्ली कैपिटल्स 19.5 ओवर में 137 रन (मेग लैनिंग 60, जेमिमा रोड्रिग्स 17, दीप्ति शर्मा 4-19, ग्रेस हैरिस 2-8)
मैच का पर‍िणाम: यूपी वार‍ियर्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 1 रन से हराया

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button