देश

RPSC ने निकाली एपीपी के 181 पदों के लिए वैकेंसी,14 मार्च से करें अप्लाईआवेदन

जयपुर
राजस्थान लोक सेवा आयोग यानी आरपीएससी…..। आरपीएससी ने ही सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा कराई थी और इस परीक्षा में पेपर लीक और नकल के मामले उजागर होने पर करीब चालीस से ज्यादा थानेदार पुलिस की राडार और हिरासत में है। यह केस धीरे धीरे बढ़ता जा रहा है। लेकिन इन सबके के बीच आरपीएससी ने एक और भर्ती परीक्षा निकाली है और इसके आवेदन चौदह मार्च से शुरू हो रहे हैं, जो कि 12 अप्रेल तक जारी रहेंगे। अच्छी बात ये है कि परीक्षा में इंटरव्यू नहीं होंगे, योग्यता और दस्तावेजों के आधार पर सीधी भर्ती की जाएगी। इस परीक्षा में ऑफ लाइन आवेदन स्वीकार नहीं होंगे।

दरअसल आरपीएससी ने सहायक अभियोजन अधिकारी प्रतियोगी परीक्षा – 2024 का भर्ती विज्ञापन गुरुवार को वेबसाइट पर जारी कर दिया। इसके लिए कुल 181 पद निकाले गए हैं और इन पर भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। इस परीक्षा के बारे में तमाम जानकारी जैसे योग्यता, उम्र, सिलेबस और अन्य….. विभाग ने अपनी वेबसाइट पर जारी कर दी है।

इस भर्ती परीक्षा में कुछ बदलाव देखने को मिलेंगे। कार्मिक विभाग के द्वारा इस भर्ती के नियमों में कुछ संशोधन किया गया है। बताया जा रहा है कि इस भर्ती में इंटरव्यू नहीं होंगे। दो पेपर होंगे। जिसमें प्री और मेंस होंगे। इन दोनो पेपर में नंबरों के आधार पर ही चयन किया जाएगा। इस परीक्षा में लॉ, हिंदी और अंग्रेजी विषयों के सवाल किए जाएंगे। भर्ती और परीक्षा से संबधित अन्य जानकारियां बेबसाइट पर शेयर की गई हैं। नियमों के आधार पर ही अभ्यर्थियों को परीक्षा देनी होगी। नकल करने पर सख्त से सख्त एक्शन होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button