छत्तीसगड़

बेमेतरा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का किया औचक निरीक्षण

रायपुर

खाद्य मंत्री दयाल दास बघेल ने बेमेतरा जिले के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नवागढ़ का औचक निरीक्षण किया और स्वास्थ्य व्यवस्था की जानकारी ली। डॉक्टरों को समय पर अस्पताल में उपस्थित रहकर मरीजों का बेहतर ईलाज करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि रात में भी गंभीर मरीज आते हंै तो तत्काल उनका ईलाज करें। मरीजों को ईलाज में किसी भी प्रकार की समस्या नहीं आनी चाहिए। उनके लिए  पर्याप्त मात्रा में दवाई की उपलब्धता सुनिश्चित करने के निर्

देश दिए है। खाद्य मंत्री ने निरीक्षण के दौरान इलाज कराने आए मरीजों से बातचीत करके स्वास्थ्य सुविधाओं की जानकारी ली। इसके साथ ही मरीजों के लिए जरूरी सुविधाएं एवं संसाधनों की जानकारी ली। सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र की साफ-सफाई पर विशेष ध्यान रखने के लिए कहा। खाद्य मंत्री ने मरीजों के वार्ड, दवाई वितरण कक्ष, इंजेक्शन कक्ष आदि का निरीक्षण किया। मरीजों के लिए दी जाने वाली भोजन एवं नाश्ता आदि के गुणवत्ता की संबंध में जानकारी ली और मरीजों को पौष्टिक भोजन प्रदान करने के निर्देश दिए।

मंत्री श्री बघेल ने चिकित्सकों को गर्मी के मौसम को देखते हुए मरीजों के लिए पेयजल और कूलर की व्यवस्था करने के निर्देश दिए है।झ्इस दौरान अध्यक्ष नगर पंचायत श्रीमती मंजू लता रात्रे, एस. डी. एम. श्री मुकेश गोड़, सीएमओ  नगर पंचायत श्री टी.आर. चौहान साथ थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button