खेल-जगत

विदर्भ ने सेमीफाइनल में मध्य प्रदेश को दी पटखनी, अब फाइनल में 41 बार की चैम्प‍ियन मुंबई से भ‍िड़ंत

नागपुर
विदर्भ ने मध्य प्रदेश को 62 रनों से हराकर रणजी ट्रॉफी क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाई. खिताबी मुकाबले में उसका सामना 41 बार के चैम्पियन मुंबई से होगा. रणजी ट्रॉफी का फाइनल 10 मार्च से खेला जाएगा.

मध्य प्रदेश ने मैच के 5वें और अंतिम दिन सुबह अपनी दूसरी पारी 6 विकेट पर 228 रनों से आगे बढ़ाई. तब वह लक्ष्य से 93 रन पीछे था, लेकिन आदित्य ठाकरे और यश ठाकुर (दोनों 2-2 विकेट) की तेज गेंदबाजी के सामने उसके पुछल्ले बल्लेबाज नहीं चल पाए और उसकी पूरी टीम 81.3 ओवरों में 258 रनों पर आउट हो गई.

यह तीसरा अवसर है, जब विदर्भ ने रणजी ट्रॉफी के फाइनल में प्रवेश किया. इससे पहले दोनों अवसरों पर वह चैम्पियन बना था. उसने 2017-18 में दिल्ली और 2018-19 में सौराष्ट्र को हराया था.

मध्य प्रदेश 2021-22 का रणजी चैम्पियन है. उसके सामने 321 रनों का लक्ष्य था तथा 6 विकेट गंवाने के बावजूद उसके पास जीत हासिल करने का मौका था, लेकिन उसके निचले क्रम के बल्लेबाज अपेक्षित प्रदर्शन नहीं कर पाए.

ठाकरे ने कल के अविजित बल्लेबाज कुमार कार्तिकेय को बोल्ड करके उन्हें खाता भी नहीं खोलना दिया. ठाकरे ने इसके बाद अनुभव अग्रवाल (0) को भी बोल्ड करके मध्य प्रदेश का स्कोर 8 विकेट पर 234 रन कर दिया.

सारांश जैन (25) ने कुछ देर तक संघर्ष किया. ठाकुर ने उनको बोल्ड करके विदर्भ की जीत सुनिश्चित कर दी. कुलवंत खेजरोलिया (11) आउट होने वाले अंतिम बल्लेबाज थे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button