खेल-जगत

पेरिस 2024 ओलंपिक ने आर्ट डेको-शैली के पोस्टर का किया अनावरण

पेरिस
फ्रांसीसी चित्रकार उगो गैटोनी द्वारा डिजाइन किए गए पेरिस 2024 ओलंपिक और पैरालंपिक खेलों के प्रतिष्ठित पोस्टर म्यूसी डी'ऑर्से में जारी किए गए। पोस्टर शहर के शानदार अतीत से प्रेरित आर्ट डेको-शैली के हैं। पोस्टरों का एक विशाल संस्करण प्रसिद्ध कला संग्रहालय में प्रदर्शित किया गया और दुनिया भर के आगंतुकों के लिए 10 मार्च तक वहां रखा जाएगा।

पेरिस 2024 आयोजन समिति के अध्यक्ष टोनी एस्टांगुएट ने सिन्हुआ के हवाले से कहा, ग्रीष्मकालीन खेलों में पहली बार, प्रतिष्ठित पोस्टर एक ही कलात्मक दिशा के साथ एक डिप्टीच का रूप लेते हैं। वे ओलंपिक और पैरालंपिक खेलों की कहानी बताने वाले दो स्वतंत्र पोस्टर हैं, जो एक साथ रखे जाने पर, पेरिस 2024 की पूरी कहानी बताते हैं।'' समृद्ध विवरण के साथ, पोस्टरों में एक स्टेडियम शहर का एक सपने जैसा चित्रण दिखाया गया है, जो पेरिस 2024 के नारे गेम्स वाइड ओपन को प्रतिध्वनित करता है और आयोजकों की महत्वाकांक्षा को दर्शाता है।

पेरिस 2024, ओलंपिज्म और पैरालंपिज्म का प्रतिनिधित्व करने वाले कई तत्व, प्रतीक और मूल्य पोस्टर पर दिखाए गए हैं, जिनमें खेलों के प्रतीक, पेरिस 2024 से विशेष डिजाइन और नवीनीकरण, और पेरिस और फ्रांस का प्रतिनिधित्व करने वाले प्रतिष्ठित तत्व शामिल हैं। सभी ओलंपिक और पैरालंपिक अनुशासन भी पोस्टरों पर देखे जा सकते हैं।

गैटोनी ने कहा, जब मुझसे पेरिस 2024 के लिए प्रतिष्ठित पोस्टर डिजाइन करने के लिए कहा गया, तो मैंने तुरंत दुनिया के लिए खुले एक शहर के स्टेडियम की कल्पना की, एक समय जिसमें आप सूक्ष्म जगत में घूम सकते हैं जहां पेरिस के स्मारक और खेल अनुशासन खुशी से सह-अस्तित्व में हैं। पोस्टर म्यूसी डी'ऑर्से और पेरिस 2024 शॉप वेबसाइट पर खरीदने के लिए उपलब्ध होंगे। 5 मार्च से, उन्हें पेरिस 2024 स्टोर्स और पेरिस 2024 गेम्स के भागीदार एफएनएसीमें भी उपलब्ध कराया जाएगा।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button