छत्तीसगड़

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर भाजपा के सभी मोर्चों की हुई संयुक्त बैठक

रायपुर

भारतीय जनता पार्टी आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर अपनी तैयारियों को तेजी से अमलीजामा पहनाने में जुट गई है। इसी कड़ी में भाजपा के सभी सात मोर्चों की सोमवार को कुशाभाऊ ठाकरे परिसर स्थित प्रदेश भाजपा कार्यालय में आहूत संयुक्त बैठक हुई जिसमें प्रदेश व केंद्रीय नेताओं ने चुनावी रणनीति पर मार्गदर्शन देकर कार्यकतार्ओं से कमर कसकर चुनाव मैदान में उतरने के लिए आह्वान किया। बैठक में लोकसभा प्रत्याशियों की घोषणा का स्वागत करते हुए कार्यकतार्ओं से सघन जन सम्पर्क और जन संवाद करने को कहा गया।

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने इस मौके पर अपने संबोधन की शुरूआत में भाजपा में प्रवेश करने वाले सभी लोगों का स्वागत करते हुए कहा कि आप सभी कार्यकतार्ओं का भाजपा परिवार में अभिनंदन है। श्री साय ने इस मौके पर कार्यकतार्ओं का मार्गदर्शन करते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव का शंखनाद कभी भी हो सकता है। छत्तीसगढ़ के सभी 11 संसदीय क्षेत्रों के भाजपा प्रत्याशियों के नाम घोषित हो गए हैं और अब कार्यकतार्ओं को कटिबद्ध होकर छत्तीसगढ़ की सभी 11 लोकसभा सीटें जीतकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को फिर प्रधानमंत्री बनाने के लिए  परिश्रम करना है। श्री साय ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार को 10 वर्ष हो गए हैं और इन 10 वर्षों के कार्यकाल में भाजपा की सरकार ने देश में चहुँमुखी विकास और जनकल्याण के कार्य करके अनेक उपलब्धियों से देश का माथा गर्व से ऊँचा किया है।

मुख्यमंत्री श्री साय ने कहा कि सन 2014 में भाजपा को 282 सीटें मिलीं और फिर सन 2019 में जनता ने एक बार फिर प्रधानमंत्री श्री मोदी पर विश्वास करते हुए 303 सीटों पर भाजपा को विजयी बनाकर अपना आशीर्वाद दिया। इस बार के चुनाव में हम सबको 'चार सौ पार' का लक्ष्य लेकर केंद्र में भाजपा की ऐतिहासिक जीत दर्ज कराने के लिए कार्य करना है। प्रधानमंत्री श्री मोदी ने अपने 10 वर्षों के कार्यकाल  में कई ऐतिहासिक फैसले लिए हैं। धारा 370, जिसे कोई समाप्त नहीं कर पाया और जिसके लिए यह हौआ खड़ा किया जाता रहा कि इसे खत्म करने से देश में खून-खराबा हो जाएगा, को प्रधानमंत्री श्री मोदी ने दृढ़ राजनीतिक इच्छा शक्ति का परिचय देकर खत्म कर दिया। इसी प्रकार तीन तलाक पर कानून बनाकर और अयोध्या में भव्य राममंदिर के निर्माण का मार्ग प्रशस्त करके वहाँ भगवान श्री रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा कर श्री मोदी ने महिलाओं को सामाजिक न्याय दिलाने और देशवासियों की आस्था का सम्मान करने का काम किया है।

मुख्यमंत्री श्री साय ने कहा कि छत्तीसगढ़ में भाजपा की सरकार बनते ही लगातार बड़े-बड़े फैसले लिए जा रहे हैं। पहली ही कैबिनेट बैठक में 18 लाख प्रधानमंत्री आवास, जो कांग्रेस सरकार ने रोक दिया था, के लिए राज्यांश की घोषणा कर दी गई। 12 लाख किसानों के खाते में 3,716 करोड़ रुपए धान के दो वर्षों के बकाया बोनस का भुगतान कर दिया गया। 21 क्विंटल प्रति एकड़ धान की ?3100 प्रति क्विंटल की दर से खरीदी की गई। इस वर्ष रिकॉर्ड 1.45 लाख मीट्रिक टन धान की खरीदी कुल 24 लाख 72 हजार किसानों से की गई। धान की अंतर की राशि का भुगतान आगामी 12 मार्च को कर दिया जाएगा। महतारी वंदन योजना के तहत चुनाव से पहले प्रदेश की 70 लाख 14 हजार महिलाओं के खाते में प्रतिमाह 1000 रुपए (सालाना 12 हजार रु.) दिया जाएगा और जो माताएं बहने महतारी वंदन योजना का फॉर्म किसी कारणवश नहीं भर पाई या कोई छूट गई हों तो वह भी फिर से फॉर्म भरकर इस योजना का लाभ ले सकेंगी। प्रधानमंत्री आवास बनाने के लिए सभी लाभार्थियों को नि:शुल्क रेत भी दी जाएगी। प्रदेश के युवाओं के साथ हुए छल को देखते हुए प्रदेश की भाजपा सरकार ने पीएससी घोटाले की जाँच सीबीआई को सौंप दी है।

मुख्यमंत्री श्री साय ने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में सीना ठोककर उतरना है और भाजपा प्रत्याशियों को जिताना है। इस बार छत्तीसगढ़ की सभी 11 सीटों पर हमें जीत हासिल कर केंद्र में श्री मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाना है। श्री साय ने कटाक्ष किया कि आज कांग्रेस पार्टी में कोई रहना नहीं चाहता। कांग्रेस पार्टी देश में कहीं दिख नहीं रही है। भारत जोड़ो यात्रा निकालने वाले कांग्रेसी पहले अपने पार्टी के लोगों को जोड़ें। देश में न्याय यात्रा निकालने वाली कांग्रेस पार्टी पहले अपने लोगों के साथ तो न्याय करे। आज कांग्रेस की नैया डूबती हुई नजर आ रही है जिसमें कोई सवार नहीं होना चाह रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button