देश

धार्मिक जमीन कब्जाने को लेकर 2 पक्षों में विवाद, पथराव

जमशेदपुर.

जमशेदपुर के मानगो थाना क्षेत्र के पारडीह मध्य विद्यालय परिसर के निकट रविवार को धार्मिक स्थल के निकट बगीचा की चहारदीवारी को लेकर दो पक्षों में झड़प हो गई। इनमें दोनों ही तरफ से लाठी-डंडे से मारपीट और पथराव हुआ। इसमें दो महिलाएं सहित पांच लोग घायल हो गए। सभी का इलाज एमजीएम अस्पताल में कराया गया। घटना के बाद दोनों ही पक्ष मानगो थाना पहुंचे, जहां एक-दूसरे पर आरोप लगाते हुए थाने में ही हंगामा होने लगा। पुलिस ने दोनों पक्षों को शांत कराया। दोनों पक्षों ने एक-दूसरे पर मामला दर्ज कराया है।

मामले में हरेकृष्णा सिंह के बयान पर प्राथमिकी दर्ज की गई है। इसमें जमिनी महतो, पिंटू महतो, उपेन्द्र नाथ महतो, पेल्टू महतो, बिराज घोष, अनुप मिश्रा, सोनू मिश्रा, विजय कुमार महतो को आरोपी बनाया गया है। एक पक्ष से दो लोग हरे कृष्णा सिंह और अशोक घायल हुए हैं। इनपर लाठी डंडे से हमला किया गया। दोनों का सिर फट गया है। दोनों एमजीएम अस्पताल में भर्ती हैं। जबकि, दूसरे पक्ष से महिलाओं के घायल होने की बात बताई जा रही है। महिलाओं को मामूली चोट आई है। दूसरे पक्ष का आरोप है कि महिलाओं से छेड़खानी भी की गई। उनके कपड़े फट गए हैं।
मानगो के थाना प्रभारी निरंजन कुमार ने बताया कि दोनों पक्ष से लिखित शिकायत ली गई है। केस किया जाएगा और जो भी आरोपी हैं, उन्हें जेल भेजा जाएगा। किसी को भी कानून अपने हाथ में लेने का हक नहीं है।

एक पक्ष का आरोप
एक पक्ष से जामिनी महतो ने बताया कि धार्मिक स्थल के निकट मैदान के बागीचा में कुछ लोग ताला बंद कर रखते हैं। इससे लोगों को दिक्कत होती है। कुछ दिन पहले फैसला लिया गया था कि बगीचे को हटाया जाए। रविवार को भी बैठक कर पंचायत करने वालों ने कहा कि बगीचा हटाया जाएगा। बगीचा हटाने पर दूसरे पक्ष के लोगों ने हमला कर दिया। इससे दूसरे पक्ष के लोगों ने भी मारपीट की। जामिनी महतो ने हरे कृष्णा सिंह, अशोक व अन्य पर आरोप लगाया है।

दूसरे पक्ष ने ये कहा
दूसरे पक्ष के मनोज का कहना है कि पहले बैठक कर मामले को सुलझाने की बात हुई। बैठक के बीच में ही महिलाएं बगीचा उजाड़ने लगीं। पेड़ हटाने लगीं। इसपर हरे कृष्णा सिंह और अशोक उनको रोकने पहुंचे। महिलाओं और उनके साथ आए युवकों ने दोनों पर हमला कर दिया। लाठी-डंडे से उनका सिर फोड़ दिया गया। बाद में दोनों पक्ष के लोग मानगो थाना पहुंचे और एक दूसरे पर कार्रवाई के लिए शिकायत दी। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button