उत्तर प्रदेश

भाजपा की सूची पर कहा कि इस लिस्ट में से ज्यादातर हारेंगे, राजभर और स्वामी प्रसाद मौर्य पर साधा निशाना : अखिलेश यादव

लखनऊ
सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने सोमवार को बीजेपी की लोकसभा चुनाव की पहली लिस्ट पर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने भाजपा की सूची पर कहा कि इस लिस्ट में से ज्यादातर हारेंगे। अखिलेश यादव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में मीडिया से बात करते हुए कहा कि पेपर लीक होने से भाजपा के सवा 2 लाख वोट खत्म हो गए हैं। यह लोग घबरा गए हैं। उनके पास प्यादे हैं तो हमारे पास वजीर हैं। भाजपा के लोग अब टिकट ठुकरा रहे हैं। जो भी लिस्ट आप देख रहे हैं इनमें से ज्यादातर हारेंगे। अखिलेश यादव ने स्वामी प्रसाद मौर्या और ओपी राजभर को लेकर भी टिप्पणी की।

अखिलेश ने स्वामी प्रसाद मौर्य के इंडिया गठबंधन के समर्थन के सवाल पर कहा कि मौसम बदल गया है। उन्होंने केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी को टिकट देने के सवाल पर कहा कि जब आरोपियों को टिकट दिए जा रहे हों तब यह बात मानना बेमानी है कि सरकार किसानों को लेकर गंभीर हैं। उन्होंने किसानों का मुद्दा उठाते हुए कहा कि ⁠ओलावृष्टि और बारिश से बदहाल हुए किसानों की मदद की जानी चाहिए।
 
उन्होंने कहा कि जिन्होंने इलेक्ट्रोल बांड भरा है, उनका कर्ज  माफ कर दिया जाता है। सीबीआई की जांच के लिए तैयार है। जिन उद्योगपतियों का का कर्ज माफ़ हुआ है, कहीं उन्होंने ही तो भाजपा का इलेक्ट्रोरल बॉण्ड तो नहीं ख़रीदा है? ⁠सीबीआई बड़ी एजेंसी है, अगर वह सवाल पूछेगी तो जवाब देंगे। थाने पर भाजपा का कब्जा है तो सीबीआई तो बड़ी एजेंसी है। ⁠भाजपा संकल्प ले कि किसी परिवार वाले को टिकट नहीं देंगे और न ही किसी परिवार वाले से वोट मांगेंगे। वहीं अखेलिश ने मध्य प्रदेश मुख्यमंत्री ⁠मोहन यादव को प्यारे मोहन कहा। सुभासपा चीफ ओपी राजभर पर भी निशाना साधते हुए अखिलेश ने पूछा कि राजभर भाजपा में जाकर क्या खा रहे हैं?

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button