उत्तर प्रदेश

यूपी के बाराबंकी से इस कैंडिडेट ने लौटा दिया भाजपा का टिकट

बाराबंकी

लोकसभा चुनाव से पहले पवन सिंह के बाद अब उत्तर प्रदेश के बाराबंकी से सांसद उपेंद्र सिंह रावत ने बीजेपी का टिकट वापस लौटा दिया है. कथित अश्लील वीडियो वायरल होने के बाद रावत ने अपनी दावेदारी वापस ले ली है. दरअसल, बीजेपी ने जो लोकसभा चुनाव 2024 के लिए 195 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची शनिवार को जारी की थी, उसमें उपेन्द्र सिंह रावत को फिर से बाराबंकी से मैदान में उम्मीदवार बनाया गया था.

इस बीच सोशल मीडिया पर एक अश्लील वीडियो वायरल हो रहा है, जिसके बाद रावत ने चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया है और अपनी उम्मीदवारी वापस ले ली है. उन्होंने कहा, "मैं तब तक चुनाव नहीं लड़ूंगा जब तक निर्दोष साबित नहीं हो जाता.''

कथित अश्लील वीडियो वायरल होने पर सांसद के प्रतिनिधि दिनेश चंद्र रावत ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है. पुलिस को दी गई शिकायत में वीडियो को फर्जी और एडिटेड बताया गया है. पुलिस से मामले की निष्पक्ष जांच की मांग की गई है.

वीडियो वायरल होने के संबंध में सांसद उपेंद्र सिंह रावत ने बयान जारी किया था. उन्होंने काह था कि ये मेरा वीडियो नहीं है. यह फेक वीडियो है, जो AI पद्धति पर बनाया गया है. इसमें मेरा चेहरा लगा दिया गया है. ये 2022 और 2023 के सारे वीडियो है. मुझे बदनाम करने के लिए ऐसा किया गया है. इससे उनकी छवि खराब करने की कोशिश की गई है. मैंने मुकदमा दर्ज करवा दिया है.

बता दें कि सोशल मीडिया पर अश्लील वीडियो वायरल हुए हैं. वीडियो को लेकर दावा किया गया कि ये वीडियो बीजेपी सांसद उपेंद्र सिंह रावत के हैं. इन कथित अश्लील वीडियो में विदेशी महिला नजर आ रही है. वीडियो वायरल होने के बाद बीजेपी सांसद रावत निशाने पर थे. इसके बाद से ही चर्चा थी कि पार्टी उनका टिकट काट सकती है.
क्या है अश्लील वीडियो का मामला
भाजपा सांसद उपेंद्र सिंह रावत को दोबारा टिकट मिलने के 24 घंटे के अंदर ही कई अश्लील वीडियो तेजी से वायरल होने लगे हैं। इसमें विदेशी महिलाओं के साथ दिखाई दे रहे व्यक्ति को उपेंद्र रावत बताया जा रहा है। हालांकि सांसद का कहना है कि यह डीप फेक वीडियो एआई से बनाया गया है। उनकी छवि खराब करने के   लिए इसे एडिट करके बनाया गया है।

इसे लेकर सांसद के निजी सचिव ने कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया है। इसमें कहा गया है कि वायरल किया गया वीडियो एडिट करके बनाया गया है। किसी ने सांसद की छवि को धूमिल करने के लिए यह शर्मनाक कार्य किया है। कोतवाली नगर में पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है।

शनिवार को भाजपा ने बाराबंकी के सांसद उपेन्द्र सिंह रावत को दोबारा चुनाव लड़ने पर मुहर लगाते हुए टिकट दिया था। अगले दिन रविवार की सुबह से सोशल मीडिया पर सांसद उपेन्द्र रावत के चार वीडियो वायरल किए गए। आपत्तिजनक वीडियो को लेकर तरह-तरह की चर्चाएं होने लगी।

वायरल हो रहे वीडियो अलग-अलग तारीखों में होटल के कमरे में महिलाओं के साथ अश्लील हरकत करते हुए बनाए गए हैं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कुल सात वीडियो क्लिप वायरल हैं। सभी पांच मिनट एक सेकेंड के हैं। ऐसा प्रतीत हो रहा है कि वीडियो सीसीटीवी कैमरा से बनाए गए हैं। पहले वीडियो के बैक ग्राउंड से डीजे की आवाज भी आ रही है। इससे लगता है कि कोई ऐसा स्थान है, जहां कोई कार्यक्रम चल रहा है।

लोकसभा चुनाव से पहले साजिश
इस बारे में सांसद में कहा कि यह तो सोचने की बात है कि जैसे ही मुझे लोकसभा का टिकट मिला, उसी के बाद कुछ वीडियो को वायरल कर दिया गया। यह तो स्पष्ट तौर पर राजनीतिक साजिश है। यह मेरी और मेरी पार्टी की छवि को धूमिल करने का प्रयास है लेकिन हम विरोधियों की इस चल को सफल नहीं होने देंगे। केस दर्ज होने के बाद पुलिस विवेचना में लगी हुई है। जल्द ही यह पकड़ में आ जाएगा कि किसने ऐसा किया। कहा कि एआई तकनीकी से यह वीडियो बनाए गए हैं।  

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button