खेल-जगत

नॉर्थईस्ट यूनाइटेड एफसी आज शाम गाचीबोवली स्टेडियम में खेले जाने वाले मुकाबले में हैदराबाद एफसी का सामना करेगी

हैदराबाद
नॉर्थईस्ट यूनाइटेड एफसी आज शाम गाचीबोवली स्टेडियम में खेले जाने वाले इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) 2023-24 मुकाबले में मेजबान हैदराबाद एफसी का सामना करेगी, तो हाईलैंडर्स का इरादा शीर्ष छह टीम के बीच पहुंचने का होगा। हाईलैंडर्स अपने पिछले 4 मैचों में सिर्फ एक हारे हैं, और अब प्लेऑफ स्थान से एक हाथ की दूरी पर हैं। वे 16 मैचों में 19 अंकों के साथ तालिका में आठवें स्थान पर हैं। वे छठे स्थान पर मौजूद बेंगलुरू एफसी (18 मैचों में 21) से केवल दो अंक पीछे हैं, ब्लूज की तुलना में दो मैच कम खेले हैं।

मिड सीजन के ब्रेक के बाद लीग फिर से शुरू होने के बाद से हाईलैंडर्स ने ईस्ट बंगाल एफसी और एफसी गोवा के खिलाफ जीत हासिल की है। वे कड़े संघर्ष के बाद मोहन बागान सुपर जायंट के हाथों 2-4 से हार गए और जमशेदपुर एफसी के साथ 1-1 से ड्रा खेले। जुआन पेड्रो बेनाली के हाईलैंडर्स 11 दिनों के बाद एक्शन में लौटेंगे और हैदराबाद एफसी का सामना करेंगे। हैदराबाद 17 मैचों के बाद भी जीत से वंचित है और अपने पिछले सभी पांच मैच हारे हैं।

हैदराबाद एफसी के मुख्य कोच थांगबोई सिंग्टो ने रविवार को मैच की पूर्व संध्या पर कहा, "हाइलैंडर्स के पास सिर्फ नेस्टर ही नहीं, बल्कि ज्यूरिक भी हैं जिन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया है और उनके पास मजबूत डिफेंस भी है। वे जोखिम भरी या आकर्षक फुटबॉल खेलने वाली टीम नहीं हैं, लेकिन उन्होंने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है।"

नॉर्थईस्ट यूनाइटेड एफसी के स्पेनिश हेड कोच जुआन पेड्रो बेनाली ने प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "टीमों ने हैदराबाद एफसी के खिलाफ जीत हासिल की है। उनके पास कुछ बहुत अच्छे युवा भारतीय प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं। यह एक बहुत ही पेचीदा मैच होगा, क्योंकि इस समय उनके पास खोने के लिए कुछ नहीं है और पाने के लिए सब कुछ है।" बता दें कि दोनों टीमों के बीच अब तक 9 मैच खेले गए हैं, जिसमें नॉर्थईस्ट यूनाइटेड ने 6 और हैदराबाद एफसी ने 1 मैच में जीत दर्ज की है, जबकि 2 मैच ड्रा रहे हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button