राजनीति

लोकसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियां एक्शन मोड में आ गई, प्रियंका गांधी इस बार दमन और दीव से चुनाव लड़ सकती हैं

नई दिल्ली
लोकसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियां एक्शन मोड में आ गई हैं। भाजपा ने तो अपने उम्मीदवारों की पहली सूची भी जारी कर दी है। भाजपा ने पहली लिस्ट में 195 उम्मीदवारों के नाम जारी किए हैं। इस बीच कांग्रेस भी जल्द पहली सूची जारी कर सकती है। वहीं, कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी के चुनाव लड़ने पर भी बड़ा अपडेट आया है।

रायबरेली से नहीं, यहां से चुनाव लड़ेंगी प्रियंका
प्रियंका गांधी इस बार रायबरेली से नहीं, दमन और दीव से चुनाव लड़ सकती हैं। इस बात का दावा कांग्रेस के दमन और दीव अध्यक्ष केतन पटेल ने किया है। उन्होंने कहा कि कहा कि पार्टी नेता प्रियंका गांधी इस केंद्र शासित प्रदेश से संभावित उम्मीदवार हो सकती हैं और पार्टी के आलाकमान ने उन्हें इसके लिए डेटा इकट्ठा करने के लिए कहा है।

गुजरात में भी होगा फायदा
केतन पटेल ने कहा कि प्रियंका गांधी दमन और दीव से संभावित उम्मीदवार हो सकती हैं। मैं इस प्रस्ताव का स्वागत करता हूं। आलाकमान ने हमें डेटा संग्रह की जिम्मेदारी दी है। प्रियंका जी के आने से पूरा दक्षिण गुजरात जो हमेशा कांग्रेस के साथ रहा है और सौराष्ट्र जो दीव से सटा हुआ है, उसे यहां फायदा होगा।

भाजपा की पहली सूची जारी
इस बीच, भाजपा ने लोकसभा चुनाव के लिए 195 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची में पीएम मोदी को वाराणसी निर्वाचन क्षेत्र से मैदान में उतारा है, जिसका वह 2014 से प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। घोषणा के बाद, राज्य कांग्रेस प्रमुख अजय राय ने कहा कि वाराणसी एक पारंपरिक कांग्रेस सीट है और विश्वास जताया कि निर्वाचन क्षेत्र के लोग सबसे पुरानी पार्टी के साथ हैं।

भाजपा ने अपने उम्मीदवारों की पहली सूची में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू और राजीव चंद्रशेखर सहित प्रमुख नामों की घोषणा की है। 195 उम्मीदवारों में से 34 केंद्रीय और राज्य मंत्री हैं, जबकि दो पूर्व मुख्यमंत्री हैं जिनका नाम सूची में शामिल है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button