उत्तर प्रदेश

कठिन समय में सफलता आसान हो जाती है और इसे कड़ी मेहनत से हासिल किया जा सकता है : एमसी मैरी कॉम

फरीदाबाद
अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाज एमसी मैरी कॉम और निशानेबाज मनु भाकर ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की मौजूदगी में फरीदाबाद में मैराथन प्रतिभागियों का मनोबल बढ़ाया। मैरी कॉम ने युवाओं से ऊंचे लक्ष्य रखने का आग्रह करते हुए कहा कि कठिन समय में सफलता आसान हो जाती है और इसे कड़ी मेहनत से हासिल किया जा सकता है।

उन्होंने मुख्यमंत्री के नेतृत्व में कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए सरकार का आभार व्यक्त किया, जो युवा पीढ़ी को खेलों के प्रति प्रोत्साहित करने के लिए खेल और मैराथन को बढ़ावा दे रही है। अर्जुन पुरस्कार विजेता निशानेबाज मनु भाकर ने युवाओं को ऐसे आयोजनों में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित किया। उन्होंने कहा कि भारत खेल सहित हर क्षेत्र में प्रगति कर रहा है और शारीरिक रूप से फिट रहने के महत्व पर जोर दिया।

मुख्यमंत्री खट्टर ने कहा कि नए संकल्प के साथ सभी को स्वच्छता की ओर कदम बढ़ाना होगा और समृद्ध पर्यावरण की परिकल्पना को साकार करने का प्रयास करना होगा। हाफ मैराथन स्वच्छ हरियाणा-स्वच्छ भारत की थीम को समर्पित थी। मुख्यमंत्री ने हाफ मैराथन, 10 किमी, पांच किमी और दिव्यांग व्यक्तियों के लिए मैराथन सहित विभिन्न श्रेणियों की मैराथन को हरी झंडी दिखाने के दौरान फरीदाबाद के सूरजकुंड मेला मैदान में प्रतिभागियों से सीधे बातचीत की।

उन्होंने विजेताओं को सम्मानित भी किया। हाफ मैराथन में 90 वर्षीय शंकरी देवी ने अपनी स्वस्थ जीवन शैली का प्रदर्शन करते हुए पांच किलोमीटर की फन रन मैराथन में भाग लिया। मुख्यमंत्री ने उन्हें सम्मानित किया और कहा कि युवाओं का जोश उम्र के साथ कम नहीं होता और बुजुर्ग शंकरी देवी ने पांच किमी की दूरी तय कर यह साबित भी कर दिया है। उन्होंने उन्हें युवा शक्ति के लिए प्रेरणास्रोत बताया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button