खेल-जगत

यूक्रेन की मार्टा कोस्त्युक ने पेगुला को हराया

सैन डिएगो.
यूक्रेन की मार्टा कोस्त्युक ने सैन डिएगो ओपन के सेमीफाइनल में शीर्ष वरीयता प्राप्त अमेरिकी जेसिका पेगुला को 7-6(4), 6-1 से हराकर फ़ाइनल में प्रवेश किया। 21 वर्षीय यूक्रेनी खिलाड़ी ने पहले सेट में 5-1 से पिछड़ने से उबरते हुए 1 घंटे और 35 मिनट में वर्ल्ड नंबर 5 को हरा दिया। वह रविवार को खिताब के लिए केटी बोल्टर से भिड़ेंगी।

पेगुला ने 2-0 से बढ़त बना ली और कोस्त्युक पर अपना सही रिकॉर्ड बनाए रखने के लिए तैयार दिख रही थीं। 5-1 से पिछड़ने के बाद कोस्त्युक ने अपनी आक्रामकता बढ़ा दी और तेजी से पासा पलट दिया। कोस्त्युक ने लगातार चार गेम जीतकर सेट को 5-5 से बराबर कर लिया और फिर एक ब्रेक प्वाइंट बचाकर अपनी सर्विस बरकरार रखी और 6-5 की बढ़त बना ली। पेगुला ने टाईब्रेक के लिए अपनी सर्विस बरकरार रखी, लेकिन कोस्त्युक की गति ने उसे आगे बढ़ाया और टाई ब्रेक 7-4 से जीतकर शुरुआती सेट अपने नाम कर लिया।

अपने विजयी गेम प्लान पर कायम होने के बाद, कोस्त्युक ने दूसरे सेट में अपना दबदबा जारी रखा। उसने 23 बेजां भूलों के मुकाबले 26 विनर्स के साथ मैच समाप्त किया। डब्ल्यूटीए की रिपोर्ट के मुताबिक, पेगुला ने 16 विनर्स लगाए और 19 बेजां भूलें कीं और पांच बार उसकी सर्विस टूटी।

विश्व नंबर 49 बोल्टर, कोस्त्युक की अंतिम प्रतिद्वंद्वी, नंबर 3 वरीयता प्राप्त एम्मा नवारो को 6-3, 6-1 से हराकर अपने पहले हार्ड-कोर्ट फाइनल में पहुंची। यह जीत इस सप्ताह शीर्ष 3 वरीय खिलाड़ियों के खिलाफ बोल्टर की दूसरी जीत है, उन्होंने पहले दौर में नंबर 2 वरीयता प्राप्त बीट्रिज़ हद्दाद माइया को हराया था। रविवार का फाइनल कोस्त्युक और बोल्टर के बीच करियर की पहली भिड़ंत होगी। दोनों खिलाड़ी अपने करियर के दूसरे खिताब पर कब्जा करने के लिए प्रयासरत हैं। कोस्त्युक ने पिछले साल ऑस्टिन में जीत हासिल कर अपना पहला खिताब जीता था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button