खेल-जगत

श्रीलंका ने 4 मार्च से शुरू हो रही इस टी20 सीरीज के लिए 17 खिलाड़ियों की टीम की हुई घोषणा

नई दिल्ली
श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड यानी एसएलसी ने बांग्लादेश के खिलाफ खेली जाने वाली 3 मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए टीम का ऐलान कर दिया है। 4 मार्च से शुरू हो रही इस टी20 सीरीज के लिए 17 खिलाड़ियों की टीम में जगह मिली है। सेलेक्शन कमेटी ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 को ध्यान में रखते हुए टीम की घोषणा की है। श्रीलंका की टीम बांग्लादेश के लिए एक मार्च को रवाना होगी। इस दौरे पर श्रीलंका की टीम को बांग्लादेश में तीनों फॉर्मेट की सीरीज खेलनी है। अप्रैल की शुरुआत तक टीम बांग्लादेश में होगी।

बोर्ड ने ये भी जानकारी दी है कि पहले दो मैचों में टीम के कप्तान चरित असलंका होंगे, क्योंकि वानिंदु हसरंगा पर दो मैचों का बैन लगा है। उन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ खेली गई टी20 सीरीज के आखिरी मैच में एक निर्णय को लेकर अंपायर की आलोचना की थी। ऐसे में मैच रेफरी और अंपायर द्वारा लगाए गए आरोपों को आईसीसी ने सही माना था और उन पर दो इंटरनेशनल मैचों का बैन लगा था।

हसरंगा तीसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में वापसी करेंगे, जो 9 मार्च को खेला जाएगा। पहला मुकाबला 4 मार्च को और दूसरा मुकाबला सीरीज का 6 मार्च को खेला जाना है। इन्हीं दो मैचों में वे खेल नहीं पाएंगे। पथुम निसंका को टीम से बाहर कर दिया गया है, क्योंकि उनको अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज के दौरान चोट लगी थी। ऐसे में उनकी जगह अविष्का फर्नांडो को टीम में जोड़ा गया है।

टीम इस प्रकार है
वानिंदु हसरंगा (कप्तान), चरित असलंका (उपकप्तान), कुसल मेंडिस, सदीरा समरविक्रमा, एंजलो मैथ्यूज, दसुन शनाका, महेश तीक्षणा, धनंजय डिसिल्वा, कुसल जनित परेरा, दिलशान मधुशंका, नुवान तुशारा, मतीशा पथिराना, अकिला धनंजया, बिनुरा फर्नांडो, कमिंदु मेंडिस, अविष्का फर्नांडो और जेफ्री वैंडरसे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button