राजनीति

‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ पर आरोप सच निकला तो छोड़ने का सवाल ही नहीं : कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया

बेंगलुरु
कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने दो टूक कहा है कि अगर 'पाकिस्तान जिंदाबाद' का नारा लगाने के मामले में विपक्षी दल भाजपा के आरोप सच साबित हुए तो वह कड़ा एक्शन लेंगे। उनका यह बयान तब आया है, जब बेंगलुरु पुलिस ने मंगलवार की रात इस मामले में स्वत: संज्ञान लिया और केस दर्ज किया। दूसरी तरफ भाजपा नेताओं ने भी विधान सौध पुलिस थाने में इस बावत शिकायत दर्ज कराई है। भाजपा नेताओं ने इस मामले में कार्रवाई की मांग पर बुधवार को विधानसभा के बाहर विरोध-प्रदर्शन भी किया है।

इस बीच, राज्य के गृह मंत्री जी परमेश्वर ने बुधवार को कहा, “पुलिस ने उन टीवी चैनलों से वीडियो फुटेज इकट्ठे किए हैं जिन्होंने उस घटना के वीडियो प्रसारित किए थे। इसे जांच के लिए फोरेंसिक साइंस लेबोरेटरी (FSL) भेजा गया है।” इधर, सीएम सिद्धारमैया ने कहा, "अगर FSL रिपोर्ट से साबित हो गया कि ऐसा नारा लगाया गया था, तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी।" उन्होंने कहा, "पाकिस्तान के पक्ष में नारे लगाने वालों को बचाने का सवाल ही नहीं उठता है।" मुख्यमंत्री ने बुधवार को विधान सौध में मीडिया से बात करते हुए कहा, "देश के खिलाफ नारे लगाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।"

दूसरी तरफ, नव निर्वाचित राज्यसभा सांसद सैयद नासिर हुसैन ने भाजपा के लगाए गए आरोपों से इनकार किया है और कहा कि उनके कुछ समर्थकों ने "नासिर साब जिंदाबाद" के नारे लगाए थे। उन्होंने कहा, “मैं जब घर जा रहा था तभी एक मीडिया हाउस से फोन आया कि किसी ने उनकी जीत पर ऐसा नारा लगाया है। मैं उन लोगों के बीच में था और मैंने कभी ऐसा कोई नारा नहीं सुना। पुलिस को मामले की निष्पक्ष जांच करने दीजिए।”

बता दें कि कर्नाटक में भी मंगलवार को राज्यसभा की चार सीटों के लिए मतदान हुआ था। इनमें से तीन सीटों पर सत्तारूढ़ कांग्रेस जबकि एक सीट पर भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार की जीत हुई। इस चुनाव में भी क्रॉस वोटिंग हुई जो भाजपा के लिए एक झटका है। कांग्रेस की तरफ से चुने जाने वालों में अजय माकन, जी सी चंद्रशेखर और सैयद नासिर हुसैन हैं, जबकि भाजपा की तरफ से नारायणसा के. भांडगे ने भी जीत हासिल की।

चुनाव परिणामों के बाद भाजपा ने देर रात दावा किया कि कांग्रेस उम्मीदवार नासिर हुसैन की जीत के बाद उनके समर्थकों ने 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे लगाए थे। भाजपा ने इनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग की थी। भाजपा एमएलसी रविकुमार और राज्य विधानसभा में पार्टी के मुख्य सचेतक डोड्डन्ना गौड़ा पाटिल ने आरोप लगाया कि  राज्यसभा चुनाव में हुसैन की जीत की घोषणा के बाद उनके समर्थकों ने विधान सौध में 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे लगाए।

उन्होंने आरोप लगाया कि यह हुसैन की शह पर किया गया। उन्होंने कहा, "चौंकाने वाली बात है कि यह घटना कर्नाटक के विधान सचिवालय और राज्य के विधानसभा के परिसर में खुलेआम हुई है।" उन्होंने कहा ''कर्नाटक विधान सभा के परिसर में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने का कृत्य कानून के अनुसार दंडनीय एक आपराधिक कृत्य है।''

रविकुमार और डोड्डन्ना गौड़ा पाटिल द्वारा दायर एक शिकायत में कहा गया है, "हम आपसे अनुरोध करते हैं कि आप तुरंत नासिर हुसैन और उनके सभी समर्थकों के खिलाफ एक आपराधिक मामला दर्ज करें, अन्यथा राष्ट्रीय गद्दारों का समर्थन करने के लिए गंभीर कार्रवाई की जाएगी।" इस पर हुसैन के समर्थकों ने दावा किया कि वे 'नज़ीर साब ज़िंदाबाद' के नारे लगा रहे थे, जिसे कुछ भाजपा नेताओं ने 'पाकिस्तान ज़िंदाबाद' के रूप में गलत समझा।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button