खेल-जगत

स्पेनिश और फ्रांसीसी महिला फुटबॉल टीमें यूईएफए महिला नेशंस लीग के फाइनल मुकाबले में आमने-सामने होंगी

मैड्रिड
स्पेनिश और फ्रांसीसी महिला फुटबॉल टीमें बुधवार रात सेविले के एस्टाडियो डे ला कार्टुजा में यूईएफए महिला नेशंस लीग के फाइनल मुकाबले में आमने-सामने होंगी। स्पेन ने शुक्रवार को उसी मैदान में नीदरलैंड पर 3-0 की आसान जीत के साथ फाइनल में अपनी जगह पक्की की, जबकि फ्रांस ने जर्मनी को 2-1 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया।

सेमीफाइनल जीत का मतलब यह भी है कि स्पैनिश ने ओलंपिक खेलों के लिए अपनी पहली योग्यता सुनिश्चित कर ली है, जिससे उन्हें गर्मियों में जीते गए विश्व कप में ओलंपिक पदक जोड़ने का मौका मिल गया है, जबकि फ्रांसीसी पहले से ही मेजबान के रूप में ओलंपिक स्थान सुनिश्चित कर चुके हैं।

फ्रांस कोच हर्वे रेनार्ड सैंडी बाल्टीमोर के बिना हैं, जिन्हें पारिवारिक मुद्दे के कारण टीम से हटने के लिए मजबूर होना पड़ा है। विक्की बेचो, जो फ्रांसीसी विश्व कप टीम का हिस्सा थे, को उनकी जगह लेने के लिए अंडर-23 से बुलाया गया है।

स्पेन के लिए बड़ा सवालिया निशान यह है कि क्या एलेक्सिया पुटेलस और तेरे अबेलेरा सेमीफाइनल में चूकने के बाद खेल पाएंगी। पूर्व बालोन डी'ओर विजेता एलेक्सिया स्पेन टीम की स्टार खिलाड़ी हैं, हालांकि वह पिछले साल चोटों से जूझती रही हैं।

स्पेन ने हाल के मैचों में एलेक्सिया के बिना अच्छा प्रदर्शन किया है, कोच मोंटसे टोम ने शुरुआती संदेहों पर काबू पा लिया है, जब उन्हें विश्व कप विजेता कोच जॉर्ज विल्डा के प्रतिस्थापन के रूप में नामित किया गया था, जिन्हें रूबियल्स प्रकरण के मद्देनजर बर्खास्त कर दिया गया था।

उस विवाद में स्पेनिश फुटबॉल महासंघ (आरएफईएफ) के पूर्व अध्यक्ष को विश्व कप फाइनल में वीआईपी बॉक्स में भद्दे इशारे करने और खेल के बाद के जश्न में जेनी हर्मोसो को होठों पर अवांछित चुंबन देने के लिए बर्खास्त कर दिया गया था।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button