राजनीति

मायावती पार्टी से किन्हें बनाएगी उम्मीदवार? इन्हें पहली लिस्ट में मिलेगी जगह!

मायावती ने की राठी की हत्या की निंदा

मायावती पार्टी से किन्हें बनाएगी उम्मीदवार? इन्हें पहली लिस्ट में मिलेगी जगह!

बसपा राजस्थान में सभी 25 सीटों पर अकेले लड़ेगी चुनाव

लखनऊ/ अजमेर
 बहुजन समाज पार्टी (बसपा) प्रमुख मायावती ने हरियाणा के बहादुरगढ़ में आईएनएलडी के प्रदेश अध्यक्ष नफे सिंह राठी की हत्या की भर्त्सना की है और इसे हरियाणा की बदहाल कानून व्यवस्था का परिणाम बताया है।

सुमायावती ने  एक्स पर पोस्ट किया “हरियाणा प्रदेश के इ.ने. लोकदल के प्रमुख नफे सिंह राठी की बहादुरगढ़ में दिन-दहाड़े गोली मारकर की गयी हत्या की घटना अति-दुखद, चिन्तनीय व कानून-व्यवस्था के मामले में सरकारी का प्रतीक। सरकार घटना को गंभीरता से के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई करे।”
गौरतलब है कि हरियाणा के बहादुरगढ़ में रविवार को राठी गोली मार कर हत्या कर दी गयी थी।

मायावती पार्टी से किन्हें बनाएगी उम्मीदवार? इन्हें पहली लिस्ट में मिलेगी जगह!

लखनऊ

उत्तर प्रदेश समेत पूरे देश में हर पार्टी अब आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुट गई है. बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए के खिलाफ देश में इंडिया गठबंधन बना है. हालांकि बीएसपी विपक्षी दलों के इस गठबंधन से बाहर है और पार्टी प्रमुख मायावती ने स्पष्ट कर दिया है. पार्टी किसी भी दल के साथ आगामी चुनाव से पहले गठबंधन नहीं करेगी. हालांकि अब एक सवाल उठ रहा है कि आखिर बीएसपी ने उम्मीदवारों के एलान में देरी क्यों की है और पार्टी उम्मीदवार के तौर पर किन्हें प्राथमिकता देगी.

 मायावती उत्तराखंड राज्य में पार्टी की चुनावी तैयारियों की समीक्षा की है. उन्होंने राज्य में पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारियों और जिला अध्यक्षों के साथ बैठक की. इस बैठक में बीएसपी चीफ ने सर्वसमाज में पार्टी के जनाधार को बढ़ाने की हिदायत दी है. मायावती ने इसी दौरान कहा कि पार्टी उम्मीदवार को तय करते समय राजनीतिक समीकरण के साथ ही पार्टी और बीएसपी मूवमेंट से जुड़े लोगों को प्राथमिकता दिया जाना बेहतर रहेगा.

इन्हें मिलेगी प्राथमिकता
यानी उनके बयान से स्पष्ट हो गया कि इस बार पार्टी समीकरणों को साधने के साथ ही पुरानी पार्टी नेताओं पर भरोसा जताने की तैयारी में है. बीएसपी के पुराने नेताओं को ही आगामी चुनाव में उम्मीदवार के तौर पर प्राथमिकता दी जाएगी. गौरतलब है कि बैठक के बाद दी गई जानकारी में बताया गया कि उत्तराखंड में पहाड़ी राज्य होने के कारण संगठन की दो इकाई बनाकर पार्टी संगठन को मजबूती के साथ चुनावी तैयारी भी लगातार जारी है. इनकी मायावती के साथ शनिवार को अलग-अलग से बैठक भी हो गई है.

इस बैठक के दौरान मायावती ने वर्तमान राजनीतिक हालात और ताजा चुनावी समीकरण आदि का ध्यान रखते हुए आगे के लिए नये दिशा-निर्देश जारी कर दिए हैं. उन्होंने बैठक के बाद फिर एक बार स्पष्ट कर दिया कि राज्य की सभी लोकसभा सीटों पर आगामी चुनाव अकेले अपने बलबूते पर ही लड़ने का पार्टी का संकल्प दोहरायें. बता दें कि मार्च में लोकसभा चुनाव का एलान होने की संभावना है. इस बीच मायावती द्वारा उम्मीदवारों की लिस्ट जारी करने में देरी की वजह को लेकर तमाम कयास लगाए जा रहे हैं.

बसपा राजस्थान में सभी 25 सीटों पर अकेले लड़ेगी चुनाव

अजमेर
 राजस्थान में बहुजन समाज पार्टी (बसपा) अकेले लोकसभा की सभी 25 सीटों पर चुनाव लड़ेगी।बसपा के केन्द्रीय कोर्डिनेटर सी.पी.सिंह तथा प्रदेश अध्यक्ष भगवान सिंह बाबा ने  यहां लोकसभा स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन में संयुक्त रूप से स्थिति साफ करते हुए कहा कि पार्टी राज्य में अपने दम पर चुनाव लड़ेगी और प्रदेश में तीसरे मोर्चे के रूप में अपनी उपस्थिति दर्ज करायेगी।

उन्होंने कार्यकर्ताओं का आवाह्न किया की सभी वर्गों को साथ लेकर प्रदेश के कौने कौने में बसपा की रीति नीतियों का प्रचार प्रसार करें। उन्होंने जल्द ही उम्मीदवार चयन की भी बात कही।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button