देश

आज साफ हो जाएगी तस्वीर, झारखंड हाईकोर्ट में होनी है सुनवाई, किसकी होगी जीत हेमंत सोरेन या ED की

रांची
झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के बजट सत्र में शामिल होने के लिए दायर याचिका पर सोमवार को हाई कोर्ट में सुनवाई होगी। इस मामले में ईडी को जवाब दाखिल करने का निर्देश हाई कोर्ट ने दिया है। निचली अदालत से याचिका खारिज होने के बाद हेमंत सोरेन ने बजट सत्र में शामिल होने के लिए हाई कोर्ट से अनुमति मांगी है। इसके पहले ईडी कोर्ट ने हेमंत सोरेन की यह याचिका सुनवाई के बाद खारिज कर दी थी।

हेमंत सोरेन की ओर से कहा गया है कि विधानसभा का सत्र शुक्रवार से शुरू हो गया है। इस सत्र में धन विधेयक पास होना है। उनका सत्र में मौजूद रहना जरूरी है। ईडी कोर्ट से भी इसकी अनुमति मांगी गई थी, लेकिन वहां याचिका खारिज कर दी गई। सत्र शुरू हो गया है। इसलिए, याचिका पर तत्काल सुनवाई करना चाहिए।
ईडी ने हाई कोर्ट को क्या बताया

पिछली सुनवाई में ईडी की ओर से अदालत को बताया गया था कि विधानसभा सत्र का नोटिस पहले ही जारी कर दिया गया था। यदि प्रार्थी को सदन में शामिल होना था तो अंतिम समय में याचिका क्यों दायर की गई। प्रार्थी याचिका दायर कर तुरंत बहस कराना चाहते हैं। यह संभव नहीं है।

याचिका के जवाब दाखिल करने के लिए समय चाहिए। जवाब दाखिल होने के बाद ही इस पर सुनवाई होनी चाहिए। इसके बाद अदालत ने ईडी को समय देते हुए 26 फरवरी को सुनवाई निर्धारित की।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button