मध्यप्रदेश

मुख्यमंत्री मोहन यादव के बेटे वैभव यादव की शादी शनिवार को

भोपाल
 मुख्यमंत्री मोहन यादव के बेटे वैभव यादव की शादी शनिवार को पुष्कर में एक सादे समारोह में की जाएगी। शादी में उनके करीबी दोस्तों और रिश्तेदारों के अलावा कुछ बीजेपी नेताओं को भी आमंत्रित किया गया है। यादव ने शादी के बाद किसी भी समारोह का आयोजन नहीं किया है।

सीएम का पद संभालने के बाद यादव ने अपने बेटे की शादी एक सादे समारोह में मनाने का फैसला किया। प्रारंभ में, उन्होंने समारोह को उज्जैन में आयोजित करने का निर्णय लिया, लेकिन क्योंकि वे इस कार्यक्रम को सरल रखना चाहते थे, इसलिए उन्होंने इसे पुष्कर में रखा है।

मध्य प्रदेश सीएम मोहन यादव के पुत्र वैभव यादव का विवाह समारोह 23 और 24 फरवरी को पुष्कर के नजदीक पुष्करा रिजॉर्ट में होगा. मेहमानों के लिए इस रिजॉर्ट से 2 किलोमीटर की दूरी पर बूढ़ा पुष्कर के नजदीक सहदेव होटल बुक की गई है. मुख्य शादी समारोह पुष्कर रिसोर्ट में ही होगा. बताया जा रहा है कि 23 फरवरी को वर और वधू पक्ष के लोग दोपहर 12 बजे तक पुष्कर पहुंचेंगे. इस दिन ही हल्दी और सगाई का कार्यक्रम होगा. 24 फरवरी को दिन में फेरे होंगे. मेहमानों के लिए लंच की व्यवस्था रहेगी.

शादी का रिसेप्शन शाम को होगा. बताया जा रहा है कि एमपी सीएम मोहन यादव के 23 फरवरी को पुष्कर आने की संभावना है. इस दिन ही हरदा के रोल गांव से मोहन यादव के समधी सतीश यादव उनकी बेटी शालिनी यादव और परिवार के सदस्य पुष्कर पहुचेंगे. वहीं 24 फरवरी के दिन शादी समारोह में शामिल होने के लिए वीवीआईपी और वीआईपी शामिल होंगे. इनमें राजस्थान के सीएम भजनलाल शर्मा और कैबिनेट मंत्री सुरेश सिंह रावत भी शामिल होंगे.

इवेंट कंपनी ने तैयारी की शुरू: शादी समारोह के लिए होटल में इवेंट कंपनी के कर्मचारियों ने मोर्चा संभाल लिया है. कैटरिंग और टेंट की व्यवस्था की जा रही है. एक दर्जन से अधिक ट्रक में समान रिसोर्ट में पहुंच गया है. इनमें सजावट का सामान भी शामिल है. हाई प्रोफाइल शादी होने के कारण इसको गोपनीय रखा गया है. स्थानीय थाने और प्रशासन को फिलहाल शादी समारोह में आने वाले वीवीआईपी और वीआईपी मेहमान की लिस्ट नहीं मिली है. पुष्कर थाना प्रभारी राजेश यादव ने बताया कि उच्च अधिकारियों से मिले निर्देशों के अनुसार ही सुरक्षा, यातायात समेत अन्य व्यवस्था की जाएगी.

यादव के बेटे की शादी हरदा जिले के किसान सतीश यादव की बेटी से हो रही है। उसके दो बेटे और एक बेटी है, जिनकी शादी दो साल पहले हुई थी। इस शादी में कई VIP और VVIP के शामिल होने की संभावना है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो राजस्थान सीएम भजनलाल शर्मा कैबिनेट मंत्रियों के साथ इस आयोजन में शामिल हो सकते हैं। पीएम मोदी के आने को लेकर अभी कोई सूचना नहीं मिली है।

इससे पहले मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के भतीजे की उज्जैन में शादी थी। इस समारोह के चलते मध्य प्रदेश सरकार के कई मंत्री, बीजेपी विधायक और कई बड़े नेता बुधवार को उज्जैन में थे। इस मांगलिक कार्यक्रम में मुख्यमंत्री मोहन यादव स्वयं पूरे समय मौजूद रहे। इस आयोजन के चलते जिला प्रशासन और पुलिस विभाग ने अपने अधीनस्थों को अलर्ट पर रखा था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button