मध्यप्रदेश

टेटवाल ने भगवान विश्वकर्मा की प्रतिमा पर किया माल्यार्पण

दुनिया में कौशल की शुरूआत का श्रेय भगवान विश्वकर्मा को है : राज्यमंत्री टेटवाल

टेटवाल ने भगवान विश्वकर्मा की प्रतिमा पर किया माल्यार्पण

उप मुख्यमंत्री शुक्ल ने बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर से भेंट की

भोपाल

इस दुनिया में कौशल और निर्माण की शुरूआत करने का श्रेय भगवान विश्वकर्मा को जाता है। कौशल विकास एवं रोजगार राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) गौतम टेटवाल ने यह बात गुरूवार को संत शिरोमणि रविदास ग्लोबल स्किल्स पार्क, सिटी कैंपस में आयोजित कार्यक्रम में कही। उन्होंने भगवान विश्वकर्मा की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया।

टेटवाल ने ग्लोबल स्किल्स पार्क, सिटी कैंपस के छात्रों को भगवान विश्वकर्मा के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी दी। उन्होंने कहा कि आज का दिन भगवान विश्वकर्मा का प्रकट दिवस है। इस दुनिया में स्किल यानी कौशल की शुरूआत भगवान विश्वकर्मा से ही मानी जाती है। यदि हम भगवान विश्वकर्मा की तस्वीर को देखें तो उसमें अन्य देवताओं की तरह अस्त्र-शस्त्र नहीं बल्कि उनके हाथों में औजार यानी टूल्स दिखाई देते हैं। टेटवाल ने कहा कि भगवान विश्वकर्मा से हमें निर्माण की प्रेरणा मिलती है। हमें यह भी प्रेरणा मिलती है कि कैसे हम अपने हाथों की कारीगरी से सुंदर वस्तुओं का निर्माण कर सकते हैं और कैसे हम कौशल से कुशलता तक पहुंच सकते हैं। उन्होंने कहा कि हम सब भगवान विश्वकर्मा को प्रेरणा मानकर यह संकल्प लें कि हम स्वयं को, हमारे समाज को और हमारे देश को कौशल संपन्न बनाएंगे।

उप मुख्यमंत्री शुक्ल ने बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर से भेंट की

भोपाल

उप मुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ल ने बागेश्वर धाम छतरपुर में पीठाधीश्वर आचार्य धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री से भेंट कर आशीर्वाद प्राप्त किया। उप मुख्यमंत्री शुक्ल ने आश्रम पहुंचकर आचार्य का अभिवादन किया एवं आध्यात्मिक चर्चा की। खाद्य, नागरिक आपूर्ति और उपभोक्ता संरक्षण मंत्री गोविंद सिंह राजपूत भी उपस्थित थे।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button