देश

पीएम मोदी ने गुजरात से कहा- ये जितना कीचड़ फेकेंगे, कमल उतने ही शान से खिलेगा

नवसारी
गुजरात में एक जनसभा को सम्बोधित करते हुए पीएम मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधा,कहा -कांग्रेस के लोग मोदी की जाति को भी गाली देते हैं, लेकिन कांग्रेस वाले भूल जाते हैं कि जितनी भी वो गाली देंगे…400 पार का संकल्प उतना ही मजबूत होगा। ये जितना कीचड़ फेकेंगे, कमल उतने ही शान से खिलेंगे। कांग्रेस के पास मोदी को गाली देने के अलावा विकास का कोई एजेंडा नहीं है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, कांग्रेस ने लंबे समय तक देश में और गुजरात में सरकार चलाई, लेकिन कभी आदिवासी क्षेत्रों, समंदर के तट पर बस गांवों की सुध नहीं ली। भाजपा ने गुजरात में उमरग्राम से लेकर अम्बाजी तक पूरे आदिवासी पट्टे तक मूल सुविधाएं पहुंचाने के लिए अविरत काम किया है।

नरेंद्र मोदी ने कहा, 21वीं सदी के भारत में बिजली पैदा करने में हमारे परमाणु बिजली घरों की भूमिका और बढ़ने जा रही है। आज तापी के काकरापार परमाणु ऊर्जा प्लांट में दो नए रिएक्टर राष्ट्र को समर्पित किए गए हैं और ये दोनों रिएक्टर 'मेड इन इंडिया' टेक्नोलॉजी से तैयार किए हैं। ये दिखाता है कि आज भारत कैसे हर क्षेत्र में आत्मनिर्भर हो रहा है।

मोदी ने कहा, आज सूरत के लोगों के लिए एक और अहम प्रोजेक्ट पर काम शुरू हो रहा है। 800 करोड़ रुपए से ज्यादा राशि से बनने वाले तापी रिवर बैराज का आज शिलान्यास हुआ है। ये बनने से सूरत में आने वाले कई वर्षों तक वाटर सप्लाई की समास्या का समाधान हो जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, पीएम मित्र पार्क भी इसी अभियान का हिस्सा है। नवसारी में जिस पीएम मित्र पार्क का काम शुरू हुआ है, वो टेक्स्टाइल सेक्टर के लिए देश का पहला ऐसा पार्क है। इससे कपड़ा उद्योग को बल मिलेगा। कपड़ा निर्यात में भारत की हिस्सेदारी बढ़ेगी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "जब मैं गुजरात में था तो 5F की बात करता था…इसका मतलब था- फॉर्म, फॉर्म टू फाइबर, फाइबर टू फैक्ट्री, फैक्ट्री टू फैशन, फैशन टू फॉरेन। यानी किसान कपास उगाएगा, कपास फैक्ट्री में जाएगा, फैक्ट्री में बने धागे से परिधान बनेंगे, यही परिधान विदेशों के लिए निर्यात होंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "थोड़ी देर पहले वडोदरा, नवसारी, भरूच, सूरत और दूसरे क्षेत्रों को हजारों करोड़ रुपए के नए प्रोजेक्ट्स मिले हैं। टेक्सटाइल बिजली और शहरी विकास से जुड़े 40 हजार करोड़ रुपए से ज्यादा की परियोजनाओं के लिए सभी को बधाई। आजकल पूरे देश में एक चर्चा जोरो पर चल रही है। वे चर्चा है मोदी की गारंटी। देश का बच्चा-बच्चा कह रहा है मोदी ने जो कह दिया वे करके दिखाता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button