खेल-जगत

पंत आईपीएल में खेलते नजर आएंगे, यह चमत्कारी है, उन्होंने एक काफी मुश्किल रास्ता तय किया – आकाश चोपड़ा

आईपीएल 2024 में पंत के कमबैक पर आकाश चोपड़ा ने कहा, 'यह किसी चमत्कार से कम नहीं'

 पंत आईपीएल में खेलते नजर आएंगे, यह चमत्कारी है,  उन्होंने एक काफी मुश्किल रास्ता तय किया – आकाश चोपड़ा

ओपनिंग रोल के बिना स्मिथ की टी20 विश्व कप में जगह मुश्किल : वॉन

नई दिल्ली
भारत के स्टार विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत जल्द क्रिकेट के मैदान में दिखाई दे सकते हैं। आईपीएल 2024 में उनके संभावित कमबैक पर पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने कहा, 'यह किसी चमत्कार से कम नहीं।'

30 दिसंबर, 2022 को एक कार दुर्घटना में पंत बाल-बाल बचे थे। उस समय से लेकर अब तक वो क्रिकेट से ब्रेक पर हैं। हाल में पंत बेंगलुरु में एनसीए में रिहैब से गुजर रहे हैं। वह अपनी रिकवरी में अच्छी प्रगति कर रहे हैं। आईपीएल 2024 के लिए उनका फिट होना प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी की एक संभावना के रूप में देखा जा रहा है। चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, "ऐसी खबरें हैं कि ऋषभ पंत इस साल आईपीएल में खेलते नजर आएंगे। यह चमत्कारी है, क्योंकि उन्होंने एक काफी मुश्किल रास्ता तय किया है।

क्रिकेट जीवन का एक बहुत छोटा सा हिस्सा है। यह बहुत महत्वपूर्ण है। लेकिन, जीवन है तो ही क्रिकेट है। जिस तरह का हादसा था, मैं बस खुश था कि वह जीवित था। मुझे पूरा यकीन है कि उसे बहुत काम करना पड़ा होगा, वहां से यहां तक की यात्रा कठिन है।"

चोपड़ा का मानना है कि पंत न केवल खेलेंगे बल्कि कप्तान के रूप में दिल्ली कैपिटल्स का नेतृत्व भी करेंगे। बल्लेबाज के रूप में 26 वर्षीय प्लेयर की उपस्थिति दिल्ली स्थित फ्रेंचाइजी के लिए बड़ी समस्या का समाधान करेगी। पंत ने 98 आईपीएल मैचों में 34.61 की औसत और 147.97 की स्ट्राइक रेट से 2,838 रन बनाए हैं, जिसमें उनका हाईएस्ट स्कोर नाबाद 128 रन है।

 

ओपनिंग रोल के बिना स्मिथ की टी20 विश्व कप में जगह मुश्किल : वॉन

नई दिल्ली
 टी20 वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम अपनी तैयारियों में जुटी है। इस बीच इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन का मानना है कि अगर अनुभवी बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को छोटे प्रारूप में सलामी बल्लेबाज के रूप में ऑस्ट्रेलियाई टीम में शामिल नहीं किया जाता, तो उनकी जगह खतरे में हो सकती है।

माइकल वॉन का बयान ऑस्ट्रेलियाई कप्तान मिचेल मार्श के बतौर टी20 सलामी बल्लेबाज के लिए ट्रैविस हेड और डेविड वार्नर का नाम ऐलान करने के बाद आया है। न्यूजीलैंड के खिलाफ बुधवार से वेलिंगटन में शुरू होने वाली तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए ट्रैविस हेड और डेविड वार्नर सलामी जोड़ी होंगे। ऐसे में वॉन का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया का यह फैसला इस साल आगामी विश्व कप में स्मिथ के खेलने की संभावनाओं के लिए मुश्किलें खड़ी कर सकता है।

वॉन ने फॉक्सस्पोर्ट्स.कॉम.एयू को बताया, "मुझे लगता है कि उसकी एकमात्र स्थिति वास्तव में ओपनिंग करना है, क्योंकि उसके पास मैच में पहले छह ओवरों को शानदार ढंग से खेलने कौशल है। वह एक कुशल खिलाड़ी है, लेकिन अगर वह ओपनिंग नहीं करने जा रहा है, तो मुझे नहीं लगता कि उसे खेलना चाहिए। यदि आप उसे टीम में शामिल करना चाहते हैं, तो उसे शीर्ष दो में बल्लेबाजी करनी चाहिए और यह टीम के लिए बहुत अच्छा रहेगा।

वह 50 गेंदों का सामना करेगा और आपको 80 या 90 रन बनाकर दे सकता है।अगर वह ओपनिंग नहीं करने जा रहा है, तो मुझे नहीं लगता कि पावरप्ले के बाद वो मिडिल ऑर्डर में ज्यादा इम्पैक्ट डाल पाऐंगे।" न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की श्रृंखला जून में टी20 विश्व कप से पहले छोटे प्रारूप में ऑस्ट्रेलिया की आखिरी टी20 सीरीज है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button