उत्तर प्रदेश

वाराणसी आज दो दिवसीय दौरे आएंगे PM मोदी, देंगे सौगात

वाराणसी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय दौरे पर 22 और 23 फरवरी को अपने संसदीय निर्वाचन क्षेत्र वाराणसी में रहेंगे। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के महानगर अध्यक्ष विद्यासागर राय ने बताया कि अपने दो दिवसीय दौरे के दौरान प्रधानमंत्री वाराणसी में लगभग 14 हजार करोड़ रुपये की 23 परियोजनाओं का लोकार्पण और 13 परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। साथ ही वह दो जनसभाओं को भी संबोधित करेंगे। राय ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी का विमान 22 फरवरी की रात लगभग नौ बजे वाराणसी हवाई अड्डे पर उतरेगा और इसके बाद वह बीएलडब्लू गेस्ट हाउस जाएंगे।

अगले दिन प्रधानमंत्री काशी हिंदू विश्वविद्यालय के स्वतंत्रता भवन में सांसद ज्ञान प्रतियोगिता के प्रतिभागियों, सांसद फोटोग्राफी प्रतियोगिता और सांसद संस्कृत प्रतियोगिता के प्रतिभागियों से संवाद करेंगे। इस दौरान प्रधानमंत्री प्रत्येक श्रेणी में पांच-पांच प्रमुख प्रतिभागियों को सम्मानित भी करेंगे। उन्‍होंने बताया कि मोदी विश्विद्यालय से सीर गोवर्धन रविदास मंदिर पहुंचेंगे। वहां वह रविदास जी की भव्य मूर्ति का लोकार्पण करने के बाद एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे। उसके बाद वह करखियाव अमूल प्लांट परिसर में 14 हजार करोड़ से अधिक की 36 परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास करेंगे। उसके बाद वह एक जनसभा को सम्बोधित करेंगे।

अमूल बनास काशी संकुल परियोजना के अध्‍यक्ष शंकर भाई चौधरी ने बताया कि वाराणसी के दो दिवसीय दौरे में 23 फरवरी को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अमूल के सबसे बड़े संयंत्र बनास डेयरी का उद्घाटन करेंगे। उन्होंने बताया कि परियोजना से करीब एक लाख लोगों को प्रत्‍यक्ष एवं अप्रत्यक्ष रूप से रोजगार मिलेगा। इस डेयरी के शुरू होने से पूर्वांचल के किसानों और गोपालकों की आमदनी भी दोगुनी होगी। कंपनी दुग्ध उत्पादकों को वर्ष के अंत में अपने लाभांश का कुछ प्रतिशत भुगतान भी करेगी। चौधरी ने बताया कि 22 करोड़ की लागत से बने इस संत्रंय का शिलान्यास प्रधानमंत्री मोदी ने 23 दिसंबर 2021 को किया था। बनास डेयरी अमूल औद्योगिकी क्षेत्र का निर्माण करखियांव एग्रो पार्क में 30 एकड़ में हुआ है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button