मध्यप्रदेश

भाजपा का महाकोशल में चुनावी पावरप्ले

भोपाल

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और उनके बेटे नकुलनाथ के भाजपा में जाने की अफवाहों के बीच आज मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव छिंदवाड़ा के दौरे पर हैं। यहां पर वे कई विकास परियोजनाओं को हरी झंडी देंगे। इससे पहले वे बालाघाट पहुंच गए हैं। अचानक तय हुए इस दौरे को लोकसभा चुनाव से जोड़कर देखा जा रहा है। मुख्यमंत्री छिंदवाड़ा में एक बड़ी सभा को संबोधित भी करेंगे। जिसमें वे प्रदेश में भाजपा की सरकार और केंद्र में नरेंद्र मोदी सरकार की उपलब्धियों को जनता के बीच रखेंगे। दरअसल, भाजपा ने प्रदेश में लोकसभा की सीटों को 29-0 करने के लिए छिंदवाड़ा में भाजपा की विजय का संकल्प लिया है। और इसी के तहत भाजपा संगठन और सरकार ने अपनी पूरी ताकत कमलनाथ के अभेद किले छिंदवाड़ा में लगा दी है। राजनीतिक गलियारों में मुख्यमंत्री की आज छिंदवाड़ा सभा पर सबकी निगाहें लगी हुई हैं।

बालाघाट में रोड शो
मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने बालाघाट में रोड शो किया और 761 करोड़ रुपए लागत के विभिन्न विकास कार्यो का भूमिपूजन, लोकार्पण और शिलान्यास किया। उन्होंने बुधवार को रेंजर कॉलेज बालाघाट मेें विकास कार्यो का लोकार्पण और शिलान्यास किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि बालाघाट के विकास के लिए सरकार किसी प्रकार की कोई कमी नहीं छोड़ेगी।  सीएम ने बालाघाट के  ग्राम गुडरुघाट में मेसर्स हिंदुस्तान ग्रीन एनर्जी लिमिटेड के 450 करोड़ रुपए की लागत के ऐथेनोल प्लांट का भूमिपूजन किया। बालाघाट के खैरलांजी मिरगपुर गांव में मेसर्स हिंदुस्तान टेप्स प्राइवेट लिमिटेड के 135 करोड़ रुपए की लागत से इंसुलेशन इलेक्ट्रिक टेप  निर्माण इकाई का भूमिपूजन भी उन्होंने किया।

छिंदवाड़ा को 104 करोड़ की सौगात
मुख्यमंत्री दोपहर में छिंदवाड़ा में भी 104 करोड़ रुपए लागत के विकास कार्यो का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। इसके साथ ही वे श्रीअन्न मेले का शुभारंभ भी करेंगे। दोपहर में वे छिंदवाड़ा के इमलीखेड़ा में एयरस्ट्रिप से चंदनगांव होते हुए ईएलसी चौक तक रोड शो करेंगे। वे यहां शिवाजी की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे और श्री अन्न प्रोत्साहन सह कृषि मेले का शुभारंभ भी करेंगे। सीएम छिंदवाड़ा में हितलाभ वितरण और विभिन्न विकास कार्यो का लोकार्पण, भूमिपूजन और निवेश प्रोत्साहन विभाग के कार्यक्रम में भी शामिल होंगे। कार्यक्रम में मेसर्स सिद्धायू लाईफ साइंस, औद्योगिक विकास केन्द्र बोरगांव जिला पांर्ढुना  के प्लांट का लोकार्पण करेंगे। इससे 47 करोड़ का पूंजी निवेश होगा। मेसर्स आर आर बायोफ्यूल के औद्योगिक क्षेत्र लहगडुआ जिला छिंदवाड़ा स्थित बॉयोडीजल प्लांट का  भूमिपूजन भी वे करेंगे। इससे 25 टन क्षमता के प्लांट पर बारह करोड़ रुपए का निवेश होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button