खेल-जगत

रचिन रविंद्र ने ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के परखच्चे उड़ाते हुए, 35 गेंद में 68 रन की तूफानी पारी खेली

वेलिंग्टन
विश्व कप से पहले ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड अपनी-अपनी आखिरी द्विपक्षीय टी-20 सीरीज खेल रहे हैं। 1 जून से यूएस-वेस्टइंडीज की मेजबानी में शुरू होने जा रहे टी-20 वर्ल्ड कप से पहले एकबार फिर रचिन रविंद्र का रौद्र रूप देखने को मिला। बाएं हाथ के इस भारतीय मूल के ऑलराउंडर ने ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के परखच्चे उड़ाते हुए सिर्फ 35 गेंद में 68 रन की तूफानी पारी खेली। इस दौरान रविंद्र ने 29 गेंदों में अपना पहला टी-20 अर्धशतक जड़ा। तीसरे नंबर पर उतरे इस बाएं हाथ के बल्लेबाज ने मिडिल ओवर्स में 194.28 की औसत से दो चौके और छह करारे छक्के जमाए। आउट होने से पहले उन्होंने एक ही ओवर में स्पिनर एडम जम्पा को रिमांड में लेते हुए तीन सिक्सर्स उड़ाए।

ऐसे मारा एक ओवर में 3 छक्का
छठे ओवर में फिन एलन के आउट होने के बाद तीसरे नंबर पर उतरे रचिन रविंद्र ने शुरुआत धीमी की थी। पहले 16 गेंदों में सिर्फ 14 रन ही बनाए थे। हालांकि, उन्होंने जल्द ही लय पकड़ी और अगली 19 गेंदों में 54 रन बनाए, जिसमें ऑस्ट्रेलियाई लेग स्पिनर एडम जम्पा के खिलाफ एक ओवर में 24 रन शामिल थे। रविंद्र के शानदार प्रदर्शन ने मैच में न्यूजीलैंड की मजबूत शुरुआत में अहम भूमिका निभाई। रचिन रविंद्र ने 15वें ओवर में एडम जम्पा की पहली बॉल पर छक्का मारा। अगली गेंद पर चौका मारकर तीसरी गेंद में सिंगल लेते हुए अर्धशतक पूरा किया। इसके बाद पांचवीं और छठी गेंद को छक्के के लिए बाउंड्री के पार भेजा।

 
एडम जम्पा की कुटाई जारी
रचिन रविंद्र अब न्यूजीलैंड के लिए ऑल फॉर्मेट प्लेयर बन चुके हैं। भारत में खेले गए 50 ओवर के वर्ल्ड कप में भी उन्होंने बल्ले से कहर ढाते हुए लगातार शतकीय पारियां खेली थी। रचिन के नाम टेस्ट शतक भी है। जिस तरह वह खेल रहे हैं, लगता है कि मौजूदा सीरीज में ही टी-20 शतक भी ठोक दे। दूसरी ओर एडम जम्पा ने अपने तीन ओवर में 42 रन लुटाए। पिछली ही सीरीज में वेस्टइंडीज के खतरनाक बल्लेबाज आंद्रे रसेल ने उन्हें एक ओवर में चार छक्के कूटते हुए 29 रन ठोके थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button