राजनीति

ईवीएम ही बीजेपी का सबसे बड़ा हथियार है, इसी से सत्ता है- दिग्विजय

गुना / शिवपुरी
पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने कहा, ईवीएम हटाकर पीएम मोदी आपने मत पत्र से चुनाव कराया तो मैं दावे के साथ कह सकता हूं कि आप प्रधानमंत्री नहीं बनोगे। ईवीएम ही इनका सबसे बड़ा हथियार है। इनको पता है ईवीएम से ही सत्ता है।पूर्व मुख्यमंत्री और राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह ने राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ (RSS) को बेचारा कहा है. दिग्विजय ने एक मंच ने कहा कि बीजेपी वाले कांग्रेस मुक्त भारत की कल्पना कर रहे थे, लेकिन अब कांग्रेस युक्त भाजपा हो गई.

दिग्विजय सिंह ने RSS को बेचारा कहते हुए बयान दिया, ''RSS के वरिष्ठ विचारक बेचारे नाथूलाल मंत्री जी, आर्यसमाजी जो RSS से जुड़े थे, आज वे कहां हैं? इन लोगों के परिवार का कोई भी व्यक्ति भाजपा जनसंघ में नहीं है. ये लोग चरित्रवान लोग थे, जो चने खाकर साइकिल चलाते थे और दौरे करते थे.

'अधिकारी-कर्मचारियों को बेईमान बनाते हैं'

दिग्विजय सिंह ने किसी का नाम लिए बिना बयान देते हुए कहा कि ये वो लोग हैं जो चुनाव लड़कर पैसा कमाते हैं. धंधा करने राजनीति में आए हैं. ये लोग कुर्सी पर बैठने के बाद धंधा करते हैं. गरीब-निर्दोष-भले लोगों के लिए अब जगह नहीं बची. ये लोग अधिकारी-कर्मचारियों को बेईमान बनाते हैं. बीजेपी के कार्यकर्ताओं को बेईमान बनाते हैं … और बेईमान कांग्रेसियों को बीजेपी में ले जाते हैं.

मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बैठने वाला संविधान की शपथ लेता है. न्याय की शपथ लेता है. लेकिन जो संविधान का पालन न करे, वो ईश्वर को धोखा देता है.

सिंधिया समर्थक पूर्व मंत्री पर आरोप

दिग्विजय सिंह ने ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थक पूर्व पंचायत मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया पर आरोप लगाते हुए कहा,  इन्होंने पूरी पंचायत बेच खाई. बंगले के बाहर रेट लिस्ट लगा रखी थी 15% की. मामा (शिवराज सिंह) के पास क्या था? लेकिन आज Dubai में कितनी संपत्ति है…पता कर लीजिए.

'जो घर फूंके आपनो चले हमारे साथ'

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया पर कटाक्ष करते हुए दिग्विजय सिंह ने कहा कि महाराज चले गए. बड़े-बड़े कांग्रेसी बीजेपी में चले गए. इस बात पर कबीर का दोहा याद आता है- "कबीरा खड़ा बाजार में लिए लुकाठी हाथ, जो घर फूंके आपनो चले हमारे साथ."

'ये संघर्ष का समय '

दिग्विजय सिंह ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं से कहा, ये संघर्ष का समय है. हो सकता है आपके खिलाफ एफआईआर दर्ज की जाए. डराया जाए. लेकिन जो डरेगा नहीं, वो हमारे (कांग्रेस) के साथ रहे. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने कहा कि उन्हें डर नहीं लगता. न ही ईडी से और न जेल जाने से, क्योंकि वे फक्कड़ आदमी हैं.

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button