मध्यप्रदेश

कमलनाथ घटनाक्रम के बाद कांग्रेस प्रदेश प्रभारी के तीखे तेवर

भोपाल

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और उनके सांसद बेटे नकुलनाथ की कांग्रेस छोड़ने की चली अटकलों के बाद मंगलवार को प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी जितेंद्र सिंह भंवर भोपाल पहुंचे। यहां पर उन्होंने कहा कि पार्टी में रहकर जो कांग्रेस की रीति-नीति को नहीं मानता है, उसके लिए दरवाजे खुले है, वो जा सकता है।

जितेंद्र सिंह एक दिन के दौर पर भोपाल आए हुए हैं, वे राहुल गांधी की न्याय यात्रा को लेकर विधायकों और जिस क्षेत्र से यात्रा निकलना है, उस क्षेत्र के नेताओं के साथ बैठक कर रहे हैं। इस बैठक में कमलनाथ वर्चुअली जुडेÞ। हालांकि प्रभारी बनने के बाद प्रदेश को कम समय देने वाले जितेंद्र सिंह को अचानक भोपाल इसलिए आना पड़ा, ताकि वे नाराज नेताओं और विधायकों को साध सके। जितेंद्र सिंह आज विधायकों से वन-टू-वन चर्चा कर रहे हैं।

सुबह प्रदेश कांग्रेस दफ्तर पहुंचते ही मीडिया ने उनसे पूछा कि कमलनाथ की अब क्या भूमिका होगी। इस पर उन्होंने कहा कि कमलनाथ हमारी इसी बैठक में वर्चुअली जुड़ने जा रहे हैं। वे राहुल गांधी की न्याय यात्रा में भी शामिल रहेंगे। वहीं जब उनसे पूछा गया कि कांग्रेस से लगातार लोग भाजपा में जा रहे हैं, इस पर उन्होंने कहा कि जो कांग्रेस की रीति नीति को नहीं मानते हैं, उनके बाहर जाने के लिए दरवाजे खुले हुए हैं। पार्टी की रीति-नीति को मानने वालों के लिए ही कांग्रेस में जगह है।

इधर, विधायकों ने भी दी सलाह प्रदेश प्रभारी एमपी में दें समय
सूत्रों की मानी जाए तो जितेंद्र सिंह आए तो विधायकों को साधने थे, लेकिन कुछ विधायकों ने ही उन्हें सक्रीय होने की सलाह दे डाली।  कुछ विधायकों ने उनसे कहा कि वे मध्य प्रदेश में ज्यादा समय दें। विधायकों ने कहा कि प्रभारी को यहां सक्रिय रहना होगा, ताकि पार्टी संगठन मजबूत हो सके। दरअसल जब से जितेंद्र सिंह प्रभारी बने हैं, तब से वे मध्य प्रदेश में सक्रिय नहीं हैं। जितेंद्र सिंह से मुलाकात करने के लिए कई विधायक भी भोपाल पहुंचे हैं। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी, नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार भी इस दौरान जितेंद्र सिंह के साथ मौजूद थे। बैठक शुरू होने से पहले उन्होंने विधायकों से चर्चा की। हालांकि विधायकों ने चर्चा के बाद बाहर आकर कहा कि चर्चा पूरी तरह से राहुल गांधी की न्याय यात्रा को लेकर थी और उनकी यात्रा का प्रभाव लोकसभा चुनाव में भी पड़ेगा।

सज्जन भी हुए शामिल
राहुल गांधी की यात्रा के दौरान होने वाली सभाओं के प्रभारी बनाए गए सज्जन सिंह वर्मा भी मंगलवार को पीसीसी पहुंचे। वे दो दिन से दिल्ली में कमलनाथ के साथ थे। इसके बाद वे दिल्ली से सीधे भोपाल आए हैं। राहुल गांधी की तीन सभाएं मध्य प्रदेश में होना है। उनकी जिम्मेदारी सज्जन सिंह वर्मा को सौंपी गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button